Breaking News

डंपिंग ग्राउंड की जगह सेनेट्री लैंड फिल्स बनाने का प्रस्ताव : नगर आयुक्त

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice

आरडब्लूए कंफेडरेशन (यूपी), आरडब्लूए कंफेडरेशन व फ्लैट ओनर फेडरेशन गाज़ियाबाद के शीर्ष पदाधिकारियों ने नगर आयुक्त एमएस तंवर एवं जल कल विभाग के महाप्रबंधक के साथ एक संयुक्त बैठक में भाग लिया। आरडब्लूए के सभी ग्रुप्स के चेयरमैन कर्नल तेजेंद्र पाल त्यागी ने कहा कि नोएडा पहले गाज़ियाबाद का हिस्सा था, आज वो चमक रहा है और गाज़ियाबाद पिछड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि कूड़े के निस्तारण कि जगह उसे एक जगह से हटाकर किसी दूसरी जगह को डंप कर दिया जाना गलत है। साथ ही यह भी बोले कि गीले और सूखे कूड़े को अलग-अलग करने में तो हम नगर निगम का अपेक्षा से अधिक सहयोग करेंगे परन्तु गाज़ियाबाद में कही भी खुले में कूड़े को डंप नहीं होने देंगे।

बैठक में सुझाव दिया गया कि डंपिंग ग्राउंड का विकल्प है वैज्ञानिक सेनेट्री लैंड फिल्स। नगर आयुक्त ने कहा कि सेनेट्री लैंड फिल्स बनाने के लिए हम सहमत हैं और करीब तीन महीने पहले पर्यावरण विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिए आवेदन कर दिया गया है। अपनी बात रखते हुए दीपक महेश्वरी ने कहा कि ब्रिज बिहार नाले में रसायनिक द्रवों का निस्तारण होने के कारण आस पास के लोगों के स्वस्थ वर्ष कम हो गये हैं। बिजली से चलने वाले उपकरणों की जीवन अवधि आधा रह गई है और बीमारियाँ बेइंतिहा बढ़ी हैं। नगर आयुक्त ने कहा की इस नाले की सफाई का काम चल रहा है और आवश्यकता पड़ी तो पाइप लाइन बिछाई जायेगी।

कोरवा (यूपी) के अध्यक्ष पवन कौशिक, महासचिव जय दीक्षित ने ट्रांस हिंडन एरिया में गंगा वाटर सप्लाई की मांग रखी एवं जनहित के अनेक बिंदु उठाये। नगर आयुक्त ने कहा की मुझे ख़ुशी है की जय दीक्षित जी हमारी सभी योजनाओं पर पैनी नजर रखते हैं। लाइन पार आरडब्लूए फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ आरके आर्या, ट्रांस हिंडन आरडब्लूए फेडरेशन के अध्यक्ष कैलाश चन्द्र शर्मा और लाइन पार वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राम अवतार यादव ने डिवाईडर, चौराहों के सौन्दर्यकरण, सार्वजनिक पार्को के रखरखाव, बंद पड़े ट्यूब वेळ का रिबोरिंग आदि की समस्याओं पर ध्यान आकर्षित किया जिसे नगर आयुक्त ने तुरंत मान लिया।

इंदिरापुरम के डॉ आर पी शर्मा , मोहनगर की श्रीमती अनुरंजना, वसुंधरा की एडवोकेट अंशु त्यागी, बहरामपुर की वंदना जोशी ने कुत्तों के नसबंदी करण, बंदरो के लिए मियाबाकी तकनीक पर छोटे-छोटे जंगल उगाना आदि विषयों पर सुझाव रखें जिन्हें नगर आयुक्त ने गंभीरता से सुना। राजनगर एक्टेंशन फेडरेशन के प्रवक्ता राज कुमार त्यागी ने कहा कि अतिक्रमण के कारण अपराध बढ़ता है और अतिक्रमण हटवाने की जिम्मेदारी नगर निगम की है। सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों का भी जिक्र किया गया परन्तु नगर आयुक्त इस विषय पर कोई ठोस आश्वासन नहीं दे सके।

इस अवसर पर वसुंधरा से प्रेम शंकर सिंह, वैशाली से एमएल वर्मा, सिटी जोन से संध्या त्यागी, कविनगर जोन से पूनम शर्मा, विजय नगर जोन से नेमपाल चौधरी सहित आरडब्लूए के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Check Also

डीपीएस इंदिरापुरम के माधव और अद्वय ने हमिंग बर्ड ओलंपियाड में जीता पदक

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद VOICE हमिंग बर्ड ओलंपियाड द्वारा आयोजित स्पेल बी प्रतियोगिता (2021-22) के …