Breaking News

मसूरी से लापता तीन साल के मासूम का नहीं लगा सुराग, एनडीआरएफ की टीम भी तलाश में जुटी GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice   

मसूरी थाना क्षेत्र स्थित नाहल गाँव से चार दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए तीन वर्ष के मासूम बच्चे का कोई सुराग नहीं लग सका है. पुलिस अपहरण की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर बच्चे की तलाश में जुटी है. वहीँ, गाँव के नज़दीक तालाब में बच्चे के डूबने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने एनडीआरएफ से मदद का अनुरोध किया था. जिसके बाद गुरुवार को एनडीआरएफ की टीम ने तमाम संसाधनों के साथ तालाब में बच्चे की तलाश के लिए अभियान चलाया.

नाहल गांव निवासी नौशाद की पत्नी सहराना रविवार को बेटे मोहम्मद शाद के साथ बहन के घर पर गई थीं. तभी शाद नज़दीक की दुकान पर कुछ सामान लेने गया लेकिन वापस नहीं लौटा. इससे चिंतित परिजनों ने दुकानदार से भी जानकारी ली और अन्य जगह भी तलाशा लेकिन उसका कोई भी सुराग नहीं लगा. जिसके बाद उन्होंने मसूरी थाना पुलिस को इसकी जानकारी दी.

पुलिस भी रिपोर्ट दर्ज कर साद की तलाश में जुट गयी. क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली गयी जिसमे दो महिलाएं एक बच्चे को लेकर जाती दिखाई दीं. जिसके बाद साद के अपहरण की आशंका जताई जाने लगी. हालांकि, फुटेज से फोटो निकलवाकर पड़ताल की गई तो जानकारी मिली कि दोनों महिलाएं नाहल की रहने वाली हैं और उनके साथ शाद नहीं, बल्कि उनके परिवार का बच्चा था.

वहीँ पुलिस द्वारा क्षेत्र के लोगों से पूछताछ की गयी तो यह जानकारी भी मिली कि शाद को तालाब के आसपास खेलते हुए देखा गया था. आशंका जताई गई कि वह खेलते वक्त तालाब में गिर गया हो. जिसके बाद गोताखोरों के जरिये तालाब में बच्चे की तलाश की गई लेकिन कोई सुराग नहीं लगा.

मसूरी पुलिस ने तालाब में बच्चे की तलाश में मदद के लिए एनडीआरएफ आधिकारियों से अनुरोध किया. जिस पर एनडीआरएफ की टीम ने गुरुवार को बच्चे की तलाश की. एनडीआरएफ गाज़ियाबाद बटालियन के पीआरओ वसंत पावडे ने बताया कि एनडीआरएफ के 11 सदस्यों की टीम ने बच्चे की तलाश में दिनभर अभियान चलाया. मोटर बोट के साथ एनडीआरएफ की टीम में ऑक्सीजन सिलेंडर से लैस चार गोताखोर, दो कमांडर व मेडिकल स्टाफ शामिल रहा. हालांकि, कड़ाके की सर्दी व तालाब का पानी अधिक गंदा होने के चलते टीम को मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा.

Check Also

गाजियाबाद नगर निगम से निकाली गई स्वच्छता बाइक रैली, चलाया गया जन जागरूकता अभियान

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice शहर वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु गाजियाबाद …