Breaking News

डीपीएस इंदिरापुरम के माधव और अद्वय ने हमिंग बर्ड ओलंपियाड में जीता पदक

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद VOICE

हमिंग बर्ड ओलंपियाड द्वारा आयोजित स्पेल बी प्रतियोगिता (2021-22) के दूसरे चरण में, डीपीएस इंदिरापुरम के छात्रों ने अपनी असाधारण स्मरण शक्ति और वर्तनी के व्यापक ज्ञान द्वारा निर्णायक मंडल और दर्शकों को प्रभावित किया।

डीपीएस इंदिरापुरम में कक्षा 10वीं के छात्र माधव शर्मा ने स्पेल बी प्रतियोगिता में क्षेत्रीय स्तर पर दूसरी रैंक और राष्ट्रीय स्तर पर 37वां रैंक हासिल की। उन्हें एक गोल्ड मेडल, एक अचीवर्स सर्टिफिकेट के साथ 1000 रुपये का नकद पुरस्कार भी उपहार के तौर पर मिला।

वहीँ डीपीएस इंदिरापुरम में कक्षा 7वीं के छात्र अद्वय अग्रवाल ने जोनल और राष्ट्रीय स्तर पर क्रमशः 14वीं रैंक और 33वीं रैंक अर्जित की। इन्हें एक रजत पदक, एक अचीवर्स प्रमाण पत्र और उपहार के तौर पर 500 रुपये की नकद राशि प्रदान की गई। अभी हाल ही में हुए यूपी के एक्वाटिक जूनियर चैंपियनशिप में डीपीएस इंदिरापुरम के छात्रों ने इसी तरह से गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीते और स्कूल का नाम रोशन किया।


छात्रों द्वारा प्रतिभा के अद्भुत प्रदर्शन पर, डीपीएस इंदिरापुरम की प्रिंसिपल संगीता हजेला ने कहा, “डीपीएस इंदिरापुरम के छात्रों द्वारा सभी मोर्चों पर शानदार प्रदर्शन एक गर्व और सम्मान का क्षण है, चाहे वह स्मरण शक्ति हो, आईक्यू हो या शैक्षणिक हो सभी जगह छात्रों ने बेहतरीन क्षमता प्रदर्शित की है। मैं स्पेल बी प्रतियोगिता के सभी पदक विजेताओं को हार्दिक बधाई देता हूं। आप दोनों प्रतिभाशाली छात्र हैं, हमें गर्व है कि आप हमारे डीपीएस परिवार का हिस्सा हैं। पाठ्येतर गतिविधियां हमेशा छात्रों के आत्मविश्वास को बढ़ाते हैं और उन्हें अपने व्यक्तित्व के विभिन्न पहलुओं का पता लगाने का अवसर देते हैं। और हम छात्रों को उनमें भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना और तैयार करना जारी रखेंगे।“

Check Also

नगर विकास मंत्री ने निगम अधिकारियों के साथ की वर्चुअल बैठक, जानी संभव की कार्यवाही

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा द्वारा निगम अधिकारियों के साथ …