Breaking News

महिला दिवस पर दुलारी सामाजिक सेवा समिति ने दिया रोजगार सहायता सम्मान GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर दुलारी सामाजिक सेवा समिति ने श्याम पार्क एक्सटेंशन साहिबाबाद में स्थित अपने कार्यालय पर गरीब व संघर्षशील महिलाओं को सम्मानित किया और साथ-साथ उन्हें रोजगार हेतु सहायता प्रदान की.  दुलारी सामाजिक सेवा समिति कई वर्षों से गरीब जरुरतमंद महिलाओं के उत्थान व कल्याण के लिए कार्य कर रही है. इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर दुलारी समिति ने रोजगार सम्मान मुहिम की शुरुआत की है.

दुलारी समिति की महासचिव मीनाक्षी शर्मा ने बताया कि हमारी दुलारी समिति उन महिलाओं का सम्मान करने की मुहिम चला रही है जो निम्न स्तर पर कार्य करके अपने परिवार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा रही हैं. जैसे कि घर में काम करना, छोटी-छोटी पटरी लगाकर समान बेचना सिलाई करना, बच्चों की देखभाल करना, चाय की दुकान चलाना, सब्जी का ठेला लगाना आदि.

उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हमने ऐसी पांच स्वाबलंबी महिलाओं का सम्मान किया और उन्हें आर्थिक रूप से सहयोग प्रदान किया. दुलारी सामाजिक सेवा समिति की अध्यक्ष राधिका शर्मा ने सभी महिलाओं को पटका पहनाकर और सम्मान पत्र  देकर  सम्मानित करवाया. काम अलग-अलग हो सकते हैं पर सबका उद्देश्य एक ही है. इसलिये उन्हें उनके रोजगार हेतु आर्थिक सहायता प्रदान की ताकि वह प्रोत्साहित हो और अपने आप पर गर्व महसूस करें.

उन्होंने कहा कि समाज में अन्य लोग भी महिलाओं को स्वावलंबी बनने की लिए प्रेरित करें. दुलारी सामजिक सेवा समिति द्वारा सम्मानित होने वाली महलाओं में कुसमा देवी, रजनी, सरिता, राखी, ज्ञाना देवी शामिल रहीं. दुलारी समिति की महिला टीम ने अपने स्तर पर इन्हें तलाश कर सम्मानित करने में सहयोग किया.

Check Also

गाजियाबाद नगर निगम से निकाली गई स्वच्छता बाइक रैली, चलाया गया जन जागरूकता अभियान

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice शहर वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु गाजियाबाद …