Breaking News

पुलिस मुठभेड़ में पांच बदमाश गिरफ्तार, कई ज्वेलरी शॉप में लूट की वारदात को दे चुके थे अंजाम GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice    

गाजियाबाद के सिहानी गेट थाना क्षेत्र स्थित नंद ग्राम इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच में दिनदहाड़े मुठभेड़ हो गई. पुलिस ने इंदिरापुरम थाना क्षेत्र स्थित वसुंधरा में बाइक सवार बदमाशों की घेराबंदी की. पुलिस को चकमा देकर बदमाश भागे तो उन्हें सिहानी गेट थाना क्षेत्र में घेर लिया गया. खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमे गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया. पुलिस ने उसे व उसके साथी सहित चार बदमाशों व एक सुनार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का दावा है कि गिरफ्त में आये बदमाशों ने ही इंदिरापुरम सहित कई स्थानों पर ज्वेलरी शॉप में लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक़ पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. सूचना पर पुलिस ने कार्यवाई करते हुए बुधवार दोपहर बाद वसुंधरा में पुल के पास बाइक सवार बदमाशों को घेर लिया. पुलिस को देख बदमाश भागने लगे और सिहानी गेट थाना क्षेत्र में गौशाला के पास काछे रास्ते पर उतरे जहाँ बाइक फिसलने से वह गिर गए. उन्होंने पीछा कर रही पुलिस पर गोली चला दी और भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने भी फायरिंग की. गोली असगर नाम के बदमाश को लगी और वह घायल हो गया. पुलिस ने उसे व उसके साथी अब्दुल रहमान को गिरफ्तार कर लिया.

दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने उनके दो और साथियों कासिम, शमीम व लूट का माल खरीदने वाले सुनार विशाल वर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि इस गैंग ने गाजियाबाद में हाल ही के दिनों में एक के बाद एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में दुर्गा ज्वेलर्स के यहां हुई लूट को भी इन्हीं बदमाशों ने अंजाम दिया था.  इसके बाद राज नगर एक्सटेंशन के संत ज्वैलर के यहां भी इन्हीं लोगों ने लूट की कोशिश की थी और यह बदमाश सीसीटीवी में भी कैद हुए थे. इसके साथ ही एसएसपी ने यह भी बताया कि वर्ष 2018 में कविनगर थाना क्षेत्र के गोविंदपुरम में भी धनतेरस के दिन इन्हीं बदमाशों ने लूट की थी. यह बदमाश बड़े कुख्यात अपराधी हैं और पुलिस इनका आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है.

दरअसल यह पूरा गैंग गाजियाबाद पुलिस के लिए सरदर्द बन चुका था और एक के बाद एक बड़ी घटनाओं को अंजाम भी दे रहा था ऐसे में इस बैंक के पकड़े जाने से गाजियाबाद पुलिस ने राहत की सांस ली है.

गिरफ्तार बदमाश –

  1. कासिम पुत्र अल्ला रखा निवासी कुलारसी बुढाना मुजफ्फरनगर हाल किरायेदार बागपत
  2. शमीम पुत्र शब्बीर निवासी लेखण्ड गोल कुआं थानां  ओखला इंडस्ट्रियल दिल्ली
  3. विशाल वर्मा पुत्र बिजेंद्र वर्मा निवासी नई बस्ती बुढाना, झनकार ज्वैलर्स बुढाना मुजफ्फरनगर
  4. असगर पुत्र उमरदीन निवासी बुढाना मुजफ्फरनगर
  5. अब्दुल रहमान पुत्र इदरीश निवासी बुढाना मुजफ्फरनगर

बरामदगी –

1 पिस्टल 32 बोर, 2 तमंचा 315 बोर, स्कूटी, स्प्लेंडर बाइक, लूटा गया आभूषण

Check Also

गाजियाबाद नगर निगम से निकाली गई स्वच्छता बाइक रैली, चलाया गया जन जागरूकता अभियान

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice शहर वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु गाजियाबाद …