Breaking News

गाज़ियाबाद में 4.50 लाख में ले सकते हैं अपने सपनों का घर

गाज़ियाबाद voice डेस्क

गाज़ियाबाद में सस्ते फ्लैट की चाह रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. कोरोना महामारी के बीच जीडीए सस्ते फ्लैट की स्कीम लॉन्च कर रहा है. हालांकि इस स्कीम का फायदा कम आय के लोगों को ही मिल सकेगा. राज नगर एक्सटेंशन में प्राइवेट बिल्डर इस स्कीम के तहत आने वाले फ्लैट तैयार कर रहे हैं.

तीन लाख तक वार्षिक आय वाले ही कर सकेंगे आवेदन

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की प्रधानमंत्री आवास योजना तहत गुरुवार को इस स्कीम को लॉन्च करने की तैयारी है. राजनगर एक्सटेंशन में बनने वाले 1035 फ्लैट के लिए तीन लाख रुपये तक वार्षिक पारिवारिक आय वाले व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 जुलाई तक चलेगी और बाद में ड्रा के जरिए फ्लैटों का आवंटन होगा.

ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन
फ्लैट के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा. www.pmaygda.upda.in पर ऑनलाइन आवेदन करने पर मोबाइल नंबर या आधार कार्ड नंबर डाल कर पंजीकरण किया जा सकेगा. आवेदन के लिए 50,000 रुपये पंजीकरण राशि और 50 रुपये प्रोसेसिंग फीस तय की गयी है जो ड्रा निकलने पर पंजीकरण राशि में शामिल कर ली जाएगी. ड्रा निकलने पर बाकी के 1.95 लाख रुपये का भुगतान करना होगा. वहीँ, ड्रा में नाम न आने पर पंजीकरण राशि आवेदक को वापस कर दी जाएगी.

राज नगर एक्सटेंशन में प्राइवेट बिल्डर बना रहे हैं फ्लैट
सस्ते दाम में मिलने वाले ये फ्लैट राज नगर एक्सटेंशन में दो प्राइवेट बिल्डर बना रहे हैं. शासन द्वारा तय किये गए नियमों के तहत जीडीए ही स्कीम निकालेगा और ड्रॉ के जरिए आवंटन करेगा. फ्लैट की कुल कीमत 4.50 लाख रुपये है जिसके लिए आवेदक से आवंटन के बाद सिर्फ दो लाख रुपये लिए जाएंगे. इसके लिए उन्हें एकमुश्त भुगतान या ईएमआई की सुविधा होगी. आवेदक को इसके लिए आवंटन पत्र मिलते ही 25 फीसद राशि जमा करानी. बाकी 75 फीसद राशि का भुगतान छह छमाही किश्तों में 7.50 प्रतिशत ब्याज के साथ अदा कर सकते हैं. इसकी एवज में फ्लैट बनाने वाले बिल्डर को डेढ़ लाख रुपये का अंशदान केंद्र और एक लाख रुपये का अंशदान राज्य सरकार द्वारा दिया जाएगा.

दो कमरों के साथ बालकनी भी होगी फ्लैट में
प्राइवेट बिल्डर द्वारा तैयार किये जा रहे फ्लैट का कारपेट एरिया 22.77 से 22.81 वर्ग मीटर के बीच होगा जिसमे दो कमरे और बालकनी होगी. साथ ही एक शौचालय, एक स्नानागार और एक रसोई भी होगी. जीडीए सचिव संतोष कुमार राय के मुताबिक़ पीएम आवास योजना के अंतर्गत दो बनाये जा रहे इन फ्लाटों की स्कीम गुरुवार को निकाली जाएगी. इसके लिए तीन लाख रुपये वार्षिक पारिवारिक आय वाले लोग ही आवेदन कर सकते हैं और उनका गाजियाबाद का निवासी होना जरूरी है.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …