Breaking News

विश्व पर्यावरण दिवस : पुलिस लाइन में हुआ वामा सारथी नर्सरी का शुभारंभ, पौधारोपण कर दिया गया जागरूकता का संदेश

Abhishek Singh

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर गाज़ियाबाद स्थित पुलिस लाइन परिसर में पौधों की नर्सरी का शुभारंभ किया गया. इस मौके पर यहाँ विभिन्न प्रजातियों के पौधे भी लगाए गए. उक्त नर्सरी से पुलिस लाइन में रहने वाले लोगों को पौधे दिए जायेंगे. बता दें, कि विश्व पर्यावरण दिवस पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण हेतु पूरे विश्व में मनाया जाता है. इसका मुख्य उद्देश्य प्रकृति की रक्षा करने के लिए जागरूकता बढ़ाना और दिन प्रतिदिन बढ़ रहे विभिन्न पर्यावरण प्रदूषण को नियंत्रित करना है.   

लगाये गए विभिन्न प्रजातियों के पौधे

उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन व वामा सारथी संस्था के तत्वाधान में शुक्रवार को रिज़र्व पुलिस लाइन में उक्त पौधों की नर्सरी का शुभारंभ हुआ. शुभारंभ के मौके पर पुलिस लाइन में सूरजमुखी व अन्य फूलों के पौधे रोपे गए. आईआरएस दीप्ति चंदोला, प्रतीक्षा जादौन, ट्विंकल झा व अन्य की उपस्थिति में पौधों की नर्सरी का शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर इंदिरापुरम क्षेत्राधिकारी अंशु जैन,  क्षेत्राधिकारी लाइंस एएसपी केशव कुमार व प्रतिसार निरीक्षक एमपी सिंह भी मौजूद रहे.

लगातार किया जा रहा है वृक्षारोपण

अधिकारियों ने जानकारी दी कि उपरोक्त वामा सारथी नर्सरी से लाइन वासियों को पौधे दिए जाएंगे तथा यदि कोई चाहे तो इसमें पौधे दान भी कर सकता है. विश्व पर्यावरण दिवस के पूर्व से ही पुलिस लाइन व उसके आसपास के क्षेत्र में व्यापक स्तर पर लगातार वृक्षारोपण किया जा रहा है. गत एक माह में 2000 से अधिक फूलदार और फलदार वृक्ष/पौधे लगाए जा चुके हैं.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …