Breaking News

महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से रूडसेट संस्था द्वारा सिलाई मशीन का किया गया निःशुल्क वितरण GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजना महिला सशक्तिकरण के अंतर्गत गुरुवार को रुडसेट से प्रशिक्षित प्रशिक्षणार्थियों को नि:शुल्क पैर संचालित सिलाई मशीन का वितरण किया गया. क्षेत्रीय कार्यालय केनरा बैंक गाजियाबाद के द्वारा कारपोरेट सामाजिक दायित्व कार्यक्रम के अंतर्गत इन सिलाई मशीनों का वितरण हुआ.

महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से गुरुवार रूडसेट संस्था ने केनरा बैंक क्षेत्रीय कार्यालय गाजियाबाद के द्वारा संस्थान से सिलाई का प्रशिक्षण लेने के बाद जो लोग अपना कार्य कर रहे हैं, उन सभी को पैर से संचालित सिलाई मशीन प्रदान की गई. इनमें 20 महिलाओं को सिलाई मशीन दी गई.

कार्यक्रम का शुभारंभ जिला विकास अधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर किया और सभी लाभार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी. यह सभी लाभार्थी  महिलाएं गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाली हैं और यह मशीन प्राप्त करने के बाद अपने रोजगार को आगे बढ़ाएंगी जिससे कि इनके भीतर आत्मनिर्भरता की भावना जागृत होगी. सभी लाभार्थी इन मशीनों को पाकर बहुत उत्साहित दिखाई दे रही थीं और उन्होंने इस उपहार के लिए  सरकार एवं केनरा बैंक के अधिकारियों का आभार प्रकट किया.

इस मौके पर गाजियाबाद विकास अधिकारी भालचंद त्रिपाठी, केनरा बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक चंद्रशेखर मेनी, जिला अग्रणी प्रबंधक एस पी यादव, जिला महिला कल्याण अधिकारी नेहा वालिया सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …