Breaking News

सत्र बुलाए जाने पर किसान करेंगे संसद का घेराव, संयुक्त किसान मोर्चा ने लिया निर्णय GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (गाजीपुर बार्डर) पर बुधवार को प्रेस वार्ता में भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने कहा कि सत्र बुलाए जाने पर किसान संसद का घेराव करेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से इस बात का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रवक्ता टीवी चैनलों पर बैठकर यह कहते हैं, किसान बताएं कि नए कृषि कानूनों में काला क्या है तो हम इस बात का जबाब देने के लिए संयुक्त मोर्चा गाजीपुर बार्डर की ओर से एक प्रपत्र जारी कर रहे हैं और साथ इस प्रेस वार्ता के माध्यम से भाजपा वालों को खुले मंच बहस करने की चुनौती भी दे रहे हैं.

धर्मेंद्र मलिक ने स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत का जिक्र करते हुए कहा कि टिकैत साहब कहा करते थे कि “तंग आए, जंग आए” तो किसान अब इतना तंग हो चुका है कि देश में जंग के हालात पैदा हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने संयुक्त मोर्चा में कल प्रस्ताव दिया था कि सत्र शुरू होते ही संसद का घेराव किया जाए. संयुक्त किसान ने इस पर फैसला ले लिया है. सत्र शुरू होते ही किसान संसद का घेराव करेंगे.

इस सम्बन्ध में बात करते हुए धर्मेन्द्र मलिक ने कहा कि हम प्रधानमंत्री जी को मीडिया के माध्यम से बता देना चाहते हैं कि आपके गुजरात में प्रेस वार्ता के बीच से किसान नेता को उठाकर उसकी गिरफ्तारी की जाती है. ऐसा गुजरात मॉडल इस देश में नहीं चल पाएगा. यह देश किसानों का है, यह देश जवानों का है और इस देश को किसान और जवान ही चलाएगा जो सत्ता के नशे में रहने वालों की कुर्सी खींचने में पूरी सक्षम हैं. मलिक ने किसानों के साथ ही मजदूरों, सैनिकों और अन्य नौकरीपेशा लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान तो मारा ही जा रहा है, सरकार की तैयारी  दूसरे तबकों का भी यही हाल करने की है.

उन्होंने कहा कि अब सरकार यूएफटीए पर साइन करने जा रही है. यूएफटीए हमारे डेयरी उद्योग पर बड़ा खतरा है और पहले से ही हमारे एजेंडे में है. किसान तीन नए कृषि कानूनों की ही तरह यूएफटीए का भी विरोध करेगा. यूएफटीए के माध्यम से डेन्मार्क जैसे देश में दूध आयात किया जाएगा और किसान से कृषि के साथ दुग्ध उत्पादन का काम भी छीनने की तैयारी है. उन्होंने सरकार को चेताया कि कृषि आयात को लेकर सरकार कोई सौदा न करे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …