Breaking News

जिला कारागार में निरुद्ध बंदियों के लिए वर्चुअल विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के दिशा निर्देश तथा अरविंद कुमार यादव, प्रभारी जनपद न्यायाधीश गाजियाबाद के निर्देश पर मंगलवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में कोविड 19 के संक्रमण से बचाव एवं उनके रोकथाम के उद्धेश्य से वर्चुअल विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गाजियाबाद की सचिव नेहा रूंगटा द्वारा जिला कारागार में निरुद्ध बंदियों के लिए कोविड-19 के संक्रमण से बचाव  हेतु उन्हें जागरूक किया गया तथा विधिक जानकारी दी गई.

डिप्टी जेलर सुरेश कुमार सिद्धार्थ द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान में जिला कारागार में कुल 4865 बंदी निरुद्ध हैं. उनके द्वारा य़ह भी बताया गया कि प्रतिदिन बंदियों की कोरोना की जाँच होती है, वर्तमान मे 27 बंदी कोरोना से संक्रमित हैं जिनको अलग रख कर उपचार किया जा रहा है. उनके द्वारा बताया गया कि जिला कारागार की साफ़ सफाई पर पूर्ण ध्यान दिया जा रहा है एवं प्रतिदिन सेनेटाईजेसन होता है.

उन्होंने यह भी कहा कि कि HPC के तहत अभी तक 537 बंदियों को रिहा किया जा चुका है एवं शासन से प्राप्त अनुमति के आधार पर 16 बंदियों को पैरोल पर रिहा किया जा चुका है. सचिव द्वारा पूछने पर किसी भी बंदी द्वारा किसी प्रकार की समस्या का उल्लेख नहीं किया गया.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …