Breaking News

उत्तराखंड सीएम धामी से मिले NAI महासचिव ने विपिन गौड़, पत्रकारों के हित में सौंपा ज्ञापन

रोहित / गाज़ियाबाद voice

न्यूज पेपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया पिछले 28 वर्षों से पत्रकारों के हित के लिए कार्य कर रही है, देश के कोने कोने में न्यूज पेपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के पत्रकार सदस्य हैं जिनके लिए न्यूज पेपर्स एसोसिएशन आफ इंडिया मदद करने के लिए तत्पर रहती है. न्यूज पेपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव विपिन गौड़ ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी से मुलाकात की ओर पत्रकारों के हित के लिए एक ज्ञापन सौंपा जिसमें उत्तराखंड के पत्रकारों की कई समस्याओं के समाधान की मांग की.

ज्ञापन के जरिये सीएम पुष्कर धामी से उत्तराखंड राज्य में जो भी श्रमजीवी पत्रकार हैं उनके लिए राज्य पेंशन स्कीम राज्य सरकार द्वारा लागू किये जाने की मांग की गई. साथ ही उत्तराखंड राज्य में पत्रकारों के लिए एक्सीडेंटल सुरक्षा कवच पॉलिसी दिए जाने की भी मांग की गई ताकि कभी किसी पत्रकार के साथ कोई हादसा हो जाए तो उसके परिवार को पॉलिसी द्वारा मदद मिल सके, घायल स्थिति में किसी भी प्राइवेट अस्पताल में पत्रकार का इलाज हो सके.

उत्तराखंड राज्य में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाये जाने की भी मांग की गई जिससे पत्रकारों पर हो रहे अत्याचार व घटनाओं को रोका जा सके. यह भी कहा गया कि उत्तराखंड राज्य में छोटे व मझोले समाचार पत्रों के लिए भी विज्ञापन नीति बनाई जाए जिससे सभी छोटे मझौले  समाचार पत्रों को विज्ञापन मिले और उनको अपना समाचार पत्र चलाने में सरकार द्वारा मदद मिले.

ज्ञापन के जरिये कहा गया कि उत्तराखंड राज्य में श्रमजीवी पत्रकारों को परिवहन पास दिए जाएं जिससे उत्तराखंड में किसी भी खबर की कवरेज के लिए जाने वाले पत्रकार को एक जिले से दूसरे जिले में आने जाने की मुफ्त सुविधा मिल सके. उत्तराखंड राज्य में वेब पोर्टल को भी सरकार मान्यता दे जिससे कि पोर्टल में काम कर रहे रिपोर्टर्स, पत्रकार को राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पत्रकार के रूप में कार्य करने का मौका मिले.

सरकार द्वारा देहरादून में एक बड़ा मीडिया सेंटर बनाया जाए जहां पत्रकारों को कंप्यूटर प्रिंट आउट इंटरनेट की सुविधा मिल सके जिससे कि उन्हें खबरों का आदान प्रदान करने के लिए कोई समस्या ना हो. मुख्यमंत्री उत्तराखंड पुष्कर धामी ने पूरा भरोसा दिया कि उत्तराखंड राज्य में पत्रकारों के हित के लिए हर संभव प्रयास सरकार द्वारा किए जाएंगे. उन्होंने ने विपिन गौड़ से सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह के साथ बैठक भी कराई. रणवीर सिंह ने कुछ मांगों को राज्य में जल्द से जल्द लागू करने का आश्वासन दिया.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …