Breaking News

इन्वेस्ट यूपी समिट में लॉन्च किये गए यशोदा हॉस्पिटल ग्रुप के दो नए अस्पताल

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice
गाज़ियाबाद व ग्रेटर नॉएडा (वेस्ट) के निवासियों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस दो नए अस्पतालों की सौगात मिलने जा रही है। यशोदा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, कौशाम्बी अब इंदिरापुरम में यशोदा मेडिसिटी के नाम से देश के सर्वश्रेष्ठ 1200 बिस्तरों वाले अस्पतालों में से एक को जोड़ने जा रहा है। पहले चरण में 500 बेड के साथ गाजियाबाद चलाया जाएगा और यह यूपी में यह प्रमुख अस्पताल होने जा रहा है। दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बायो-टेक पार्क के साथ एक और 250 बिस्तरों वाला एक अस्पताल जल्द ही अल्ट्रामॉडर्न सुविधाओं के साथ जोड़ा जा रहा है। शुक्रवार को लखनऊ में पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भव्य उपस्थिति में इन्वेस्ट यूपी समिट में इन दोनों अस्पतालों के शुभारंभ के लिए ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह की गयी।

यशोदा हॉस्पिटल्स की 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ने की राष्ट्रीय दृष्टि की इस प्रतिबद्धता के साथ डॉ पी एन अरोड़ा (सीएमडी-यशोदा हॉस्पिटल्स) और संस्थापक/ट्रस्टी-यशोदा फाउंडेशन को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी@3.0 इन्वेस्ट यूपी समिट 3 जून 2022 के लिए यूपी सरकार द्वारा “स्टेट गेस्ट” के रूप में आमंत्रित करके सम्मानित किया गया। 3 जून 2022 को लखनऊ में माननीय पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ डॉ पी एन अरोड़ा इन्वेस्ट यूपी समिट में शामिल हुए।

इसी अवसर पर यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशाम्बी में एक पूजा एवं प्रसाद वितरण का आयोजन भी किया गया। जिसमें हॉस्पिटल प्रबंधन के अधिकारी, डॉक्टर्स व् हॉस्पिटल के कर्मचारी व रोगियों के तीमारदार शामिल हुए। पूजा में हॉस्पिटल की डायरेक्टर डॉ उपासना अरोड़ा ने मुख्य भूमिका निभाई और बहुत ही हर्ष का अनुभव करते हुए उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के एवं उत्तर प्रदेश सरकार के सी एम योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में यह उनके लिए स्वर्णिम क्षण है जब वह भारत के एक सबसे बड़े एवं अच्छी सुविधाओं वाले हॉस्पिटल के निर्माण के लिए आगे बढ़ रही है।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए हॉस्पिटल की डायरेक्टर डॉ उपासना अरोड़ा ने बताया कि यशोदा-मेडिसिटी कैंसर पर फोकस के साथ हमारा प्रमुख क्वाटरनेरी (चतुर्थक स्तर की देखभाल) केयर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल होगा, जो बड़े पैमाने पर आस पास के लोगों के साथ-साथ देश और विदेशों के लोगों की सेवा करेगा। साथ में क्रेडेंशियल, विशेषाधिकार प्राप्त, योग्य और अनुभवी चिकित्सकों की देखरेख में मरीजों का इलाज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ जी के आशीर्वाद के साथ अत्याधुनिक अल्ट्रामॉडर्न तकनीक के प्रावधान के साथ अन्य संबद्ध स्वास्थ्य पेशेवर के साथ यशोदा-मेडिसिटी अस्पताल उत्कृष्टता के निम्नलिखित केंद्रों को विकसित करने जा रहा है –
• ऑन्कोलॉजी
• अंग प्रत्यारोपण (बीएमटी, किडनी और लीवर)
• गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और एचबीपी विज्ञान
• कार्डियोलॉजी और सीटीवीएस
• रोबोटिक सर्जरी
• गुर्दा रोग
• श्वसन चिकित्सा
• तंत्रिका विज्ञान
• हड्डी रोग, जोड़ प्रत्यारोपण
• खेल चिकित्सा
• उन्नत माँ और बच्चे की देखभाल

Check Also

गाजियाबाद नगर निगम से निकाली गई स्वच्छता बाइक रैली, चलाया गया जन जागरूकता अभियान

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice शहर वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु गाजियाबाद …