Breaking News

बनना है लोकतंत्र का प्रहरी तो मतदान करना है जरूरी -सीमा त्यागी

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice

गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्य्क्ष सीमा त्यागी ने 10 फरवरी को जनता से मतदान करने की अपील करते हुये कहा कि हम सभी जानते है कि 26 जनवरी 1950 को हमारे देश का संविधान लिखा गया था। जिसमें लिखा गया था कि अब से भारत एक लोकतांत्रिक देश है। लोकतांत्रिक देश में सभी नागरिक को वोट देने का अधिकार होता है। परंतु कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो अपने वोट की कीमत को नहीं समझते हैं और मतदान के समय वोट नहीं करते हैं। ऐसे लोगों को यह जानना बहुत ही अधिक जरूरी है कि एक वोट भी कितना कीमती हो सकता है।

सीमा त्यागी ने उदारहण देते हुए कहा कि फ्रांस एक ऐसा देश है, जहां जनता द्वारा शत प्रतिशत मतदान डाले जाते हैं और हर नागरिक मतदान के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझता है कि उसको मतदान देना चाहिए। इसीलिए वह लोकतांत्रिक देश का सबसे बड़ा उदाहरण है। हमारे भारत में सबसे बड़ा उदाहरण वोट ना देने का तब देखा गया, जब अटल बिहारी वाजपेई जी की सरकार बनी थी। तब 13 दिनों के बाद ही देश की जनता को वापस मतदान करने पड़े थे क्योंकि उस समय आम जनता ने सही प्रकार से मतदान नहीं किए थे, जिसकी वजह से सरकार को भी परेशानी उठानी पड़ी थी और साथ ही देश को भी आर्थिक हानि उठानी पड़ी थी।

उन्होंने कहा कि गाजियाबाद जिले में इस बार लगभग कुल 4.12 मतदाता बढ़े है इस वर्ष लगभग 28.99 लाख मतदाता अपने पांच विधानसभा के 5 विधायको को चुनने के लिए मतदान करेंगे। जीपीए की अध्य्क्ष सीमा त्यागी ने युवाओं, माता-बहनों और बुजर्गो से अपील करते हुये कहा कि मतदान एवम लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए शत प्रतिशत मतदान कर लोकतंत्र के पर्व को मनाये । जिससे कि राष्ट्र निर्माण में अहम सभी अपनी अहम भूमिका अदा कर सकें।

Check Also

संचारी रोग नियंत्रण अभियान, दस्तक अभियान तथा दिमागी बुखार पर नियंत्रण के संबंध में बैठक का आयोजन

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में प्रभारी मुख्य विकास …