Breaking News

कोरोना के चलते बंद इन 35 ईएमयू व पैसेंजर ट्रेनों का संचालन होगा शुरू, देखें सूची GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice

कोरोना काल के चलते लम्बे समय से बंद चल रहीं उत्तर रेलवे की ईएमयू व पैसेंजर ट्रेनों का संचालन जल्द ही शुरू होने वाला है. इसे लेकर रेलवे की तरफ से लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. इस बारे में सम्बंधित अधिकारियों को जानकारी के साथ ही ज़रूरी दिशा निर्देश भी जारी किये गए हैं. जानकारी के मुताबिक़ 35 ऐसी ट्रेनें हैं जिनका संचालन शुरू किया जा रहा है. इन ट्रेनों के संचालन से भारी संख्या में दिल्ली-एनसीआर व अन्य शहरों में रहने वाले नौकरी पेशा व अन्य लोगों को काफी राहत मिलेगी.

कोरोना के चलते भारतीय रेलवे ने पूर्व में सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था. स्थिति सामान्य होने पर अलग अलग रूट पर लम्बी दूरी की ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया लेकिन ईएमयू, डीएमयू व पैसेंजर ट्रेनों के चलने पर रोक जारी थी. इन ट्रेनों का संचालन बंद होने से बड़ी तादाद में उन नौकरी पेशा, व्यवसायी व अन्य लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था जो काम के सिलसिले में इन्हीं ट्रेनों से आवाजाही किया करते थे.

लम्बे अंतराल के बाद उत्तर रेलवे ने 35 ईएमयू, डीएमयू व पैसेंजर ट्रेनों के संचालन की तैयारी पूरी कर ली है. जिन ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाना है उनमे शकूरबस्ती-पलवल ईएमयू, गाज़ियाबाद-शकूरबस्ती ईएमयू, निजामुद्दीन-कुरुक्षेत्र ईएमयू, जोगिन्दर नगर-पठानकोट पैसेंजर ट्रेन, दिल्ली-मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन सहित अन्य ट्रेनें हैं.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …