Breaking News

आम आदमी पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी करेगी पंचायत चुनाव उम्मीदवारों का चयन GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice

आम आदमी पार्टी पंचायत चुनाव में पूरे दमखम के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराने जा रही है. पार्टी को अब तक इसके लिए हजारों आवेदन मिल चुके हैं. इनकी जांच करके साफ-सुथरी छवि वाले प्रत्याशी तलाशने का काम भी शुरू हो चुका है और प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह रविवार को पंचायत चुनाव की तैयारियों की रूपरेखा बना चुके हैं. आप की प्रदेश प्रवक्ता तरुणिमा श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए यह बातें कहीं.  

उन्होंने कहा कि पार्टी किसी दागी को पंचायत चुनाव में प्रत्याशी नहीं बनाएगी. आम आदमी पार्टी अपनी स्थापना के साथ साफ-सुथरी राजनीति के प्रति प्रतिबद्ध रही है. हम राजनीतिक भ्रष्टाचार और सियासत में गुंडे-माफिया की दखल खत्म करने के लिए राजनीति में उतरे हैं. ऐसे में हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रहती है कि हमारे प्रत्याशी बेदाग छवि वाले ऐसे लोग हों, जो आम आदमी का प्रतिनिधित्व करते हों.

प्रदेश में होने जा रहे पंचायत चुनाव में भी इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह द्वारा पार्टी की रीति-नीति के मुताबिक उम्मीदवारों के चयन के लिए हर जिले में चार सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है।

तरुणिमा ने बताया कि पंचायत चुनाव के प्रभारी दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम पूरे प्रदेश में जनपद वार चुनाव की समीक्षा कर रहें हैं. पार्टी द्वारा उन्हें उत्तरप्रदेश में पंचायत चुनाव का प्रभारी बनाया है. उन्होंने कहा कि इस कमेटी में दिल्ली के विधायक जिनके पास संबंधित जिले के पंचायत चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी होगी, वो इस स्क्रीनिंग कमेटी में शामिल रहेंगे. इसके अलावा संबंधित जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी और पर्यवेक्षक स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य होंगे.

यही कमेटी जिला पंचायत सदस्य सहित अन्य पदों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी। किसी विवाद की स्थिति में प्रदेश नेतृत्व स्क्रीनिंग कमेटी से विचार-विमर्श करके अंतिम फैसला लेगा. सभाजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कारवां तेजी से बढ़ता जा रहा है और सकारात्मक राजनीति की चाहत रखने वाले लोग तेजी से पार्टी से जुड़ रहे हैं. साथ ही यह भी बोले कि पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी की सफलता प्रदेश में साफ-सुथरी राजनीति की जमीन तैयार करने का काम करेगी.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …