Breaking News

शालीमार गार्डन थाना बनाये जाने की प्रक्रिया हुई तेज, अधिकारियों ने किया निरीक्षण GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice

कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने को लेकर नित नए प्रयोग करने वाले आईपीएस कलानिधि नैथानी के जनपद में एसएसपी का पदभार ग्रहण करने के बाद जनपदवासियों को कई नए थानों की सौगात मिली है. हाल ही में मधुबन-बापूधाम व नंदग्राम थाना अस्तित्व में आने की बाद से साहिबाबाद के शालीमार गार्डन में नए थाने के सृजन की मांग तेज हो गयी है. पुलिस विभाग भी इसे लेकर गंभीर है. इसी क्रम में बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने शालीमार गार्डन थाना बनाए जाने के लिए उन स्थलों का निरीक्षण किया जहाँ थाना बनाये जाने के लिए स्थान की उपलब्धता व उपयोगिता अधिक हो.

थाना बनाए जाने के लिए स्थान का तलाशा गया विकल्प

पुलिस क्षेत्राधिकारी अभय मिश्र व सुनील शर्मा साहिबाबाद थाना प्रभारी विष्णु कौशिक व शालीमार गार्डन चौकी प्रभारी पंकज शर्मा के साथ बुधवार की शाम शालीमार गार्डन पहुंचे. अधिकारी वर्तमान में चल रही शालीमार गार्डन पुलिस चौकी के आसपास का इलाका देखने के बाद एक्सटेंशन-1 में राज नर्सिंग होम के पास पहुंचे. यहाँ पुलिस थाने के लिए उपयुक्त स्थान को लेकर स्थानीय लोगों से भी अधिकारियों ने बात की. इसके अलावा भी अधिकारियों ने पुलिस थाने के स्थान को लेकर अन्य विकल्प तलाशे. साहिबाबाद थाना प्रभारी विष्णु कौशिक ने बताया कि स्थानीय लोगों से भी कहा गया है कि थाना बनाए जाने के लिए उपयुक्त स्थल के लिए अपने सुझाव दें.

46 वर्ग किलोमीटर का क्षेत्र आएगा नए थाने में

अधिकारियों के मुताबिक़ थाना साहिबाबाद से कटकर सृजित होने वाला प्रस्तावित नया थाना शालीमार गार्डन 46 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र का होगा. जनपद के इस 22वें थाना क्षेत्र में रह रहे करीब 5.22 लाख लोगों को इस थाने का लाभ मिलेगा. अधिकारियों के साथ ही स्थानीय लोगों व जनप्रतिनिधियों का भी मानना है कि इस थाने के बनने से अपराध में कमी आएगी और कानून व्यवस्था सुचारू होगी.

बॉर्डर एरिया लगा होने के कारण भी है महत्वपूर्ण

एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक़ शालीमार गार्डन थाना बनने से बार्डर क्षेत्रों की अधिक निगरानी हो सकेगी. इसके बनने से अपराध में कमी आएगी और कानून व्यवस्था मजबूत होगी. बार्डर एरिया से सटा होने के कारण दिल्ली आने-जाने वाले लोगों पर भी निगाह रखी जा सकेगी.

नए थाना क्षेत्र में आयेंगे ये इलाके

शालीमार गार्डन थाने का सृजन होने के बाद यहाँ का ए-ब्लाक, बी-ब्लाक शालीमार गार्डन, शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-1, शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-2 का ए,बी व सी ब्लाक, गणेश पुरी, छाबड़ा कालोनी, विक्रम एन्क्लेव, डीएलएफ, राजीव कालोनी, राजेंद्र नगर सेक्टर-दो ब्लाक-1 से 7, सेक्टर-3 में ब्लाक-1 से 8 तक व 11 साहिबाबाद थाने से काटकर शालीमार गार्डन नए थाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …