Breaking News

अपार्टमेंट में तेजी से फैलने लगी आग, पार्षद पति ने नगर निगम टीम की मदद से आग पर पाया काबू GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice    

साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित अपार्टमेंट में अचानक आग लग गई. शुक्रवार की सुबह मीटर पैनल में लगी आग तेजी से फैलने लगी. लोगों ने फायर ब्रिगेड की टीम को इसकी सूचना दी. इस बीच समय न गंवाते हुए मौके पर पहुंचे स्थानीय पार्षद पति व नगर निगम की टीम ने तत्परता व सूझबूझ दिखाते हुए आग पर काबू पाने का प्रयास किया. नगर निगम के पानी छिड़काव वाली गाड़ी की मदद से कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर को पूरी तरह बुझा दिया गया. समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो वहां खड़ी गाड़ियां और फ्लैट उसकी चपेट में आ जाते.

शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-2, प्लाट नंबर सी-42 स्थित अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर (पार्किंग एरिया) में शुक्रवार की सुबह साढ़े बजे अचानक आग लग गई. शार्ट सर्किट के चलते मीटर पैनल में लगी आग तेजी से फैलने लगी और धमाके भी होने लगे. आग के साथ धुंए का गुबार भी वहां फैल गया. यह देख अपर्मेंट के 26 फ्लाटों में रह रहे लोग दहशत में आ गए क्यूंकि आग के चलते बाहर निकलने का रास्ता भी बाधित हो गया था. लोगों ने आग लगने की सूचना फ़ौरन फायर ब्रिगेड को दी.

वहीँ, इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय पार्षद पति व भाजपा नेता पवन रेड्डी नगर निगम के सुपरवाईजर अमित चौहान व टीम के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने बिना समय गंवाए नगर निगम की पानी छिड़काव वाली गाड़ी मंगा ली. बिजली विभाग से शट डाउन लेकर उन्होंने खुद ही आग बुझाने का काम शुरू कर दिया. इस दौरान वहां आसपास के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गयी. स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची.

कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया जिसके बाद अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने राहत की सांस ली. लोगों को इस बात का डर था कि आग पर काबू न पाया जाता तो नज़दीक खड़ी 3 कार व 9 दोपहिया वाहन इसकी चपेट में आ जाते और आग विकराल रूप धारण कर फ्लैटों तक जा पहुँचती. अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने आग बुझाने वाले पार्षद पति व भाजपा नेता पवन रेड्डी, नगर निगम के सुपरवाईजर अमित चौहान व उनकी टीम की जमकर सराहना की.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …