Breaking News

स्वामी अग्निवेश का निधन भाकियू के लिए अपूरणीय क्षति : नरेश टिकैत

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

स्वामी अग्निवेश के निधन पर भारतीय किसान यूनियन ने अपनी संवेदना व्यक्त की है. यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि स्वामी अग्निवेश का निधन भाकियू के लिए अपूरणीय क्षति है. स्वामी अग्निवेश बंधुआ मजदूरों को मुक्त कराने के लिए अग्रणी रहने के साथ ही किसान मुद्दों पर भी काफी उत्सुक रहते थे.

भाकियू द्वारा जारी बयान में चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन के उदय के दौर में स्वामी अग्निवेश सैकड़ों बार 17 तारीख को सिसौली में होने वाली किसान पंचायत में भाग लेते थे चौधरी टिकैत साहब से किसानों पर गंभीर चर्चा करते थे. जब भी किसानों का कोई बड़ा आंदोलन दिल्ली में हुआ तो उपलब्धता के अनुसार उन्होंने उसमें हिस्सा लिया. वह मुद्दों के प्रति गंभीर और चिंतन करने वाले थे.

चौधरी नरेश टिकैत ने बताया कि कुछ मुद्दों पर भाकियू की उनसे सहमति नहीं होती थी, लेकिन इसके बावजूद भी भारतीय किसान यूनियन व  चौधरी टिकैत साहब का रिश्ता हमेशा बहुत अच्छा रहा. किसान आंदोलन में भी उनका हमेशा योगदान रहा. चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि ऐसे आंदोलनकारी व्यक्ति का अचानक चले जाना काफी कष्टदायक है और भाकियू उनके निधन से काफी दुखी है.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …