Breaking News

एसएसपी ने दी बलवाईयों से निपटने की ट्रेनिंग

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद VOICE

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज.जी ने जब से गाज़ियाबाद की कमान संभाली है तभी से वह अपराह व अपराधियों पर नियंत्रण के लिए नित नए प्रयोग कर रहे हैं। इसी कड़ी में उनकी अगुवाई में रविवार को पुलिस लाइन ग्राउंड पर “दंगा नियंत्रण ड्रिल” के प्रशिक्षण एवं अभ्यास का आयोजन किया गया। उक्त ड्रिल में जनपद के सभी एसपी, एएसपी, सीओ व विभिन्न थानों से प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों के साथ-साथ मय हमराह, पुलिस लाइन, पुलिस कार्यालय एवं विभिन्न थानों से आये पुलिसकर्मियों ने भाग लिया।

उक्त ड्रिल के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा विभिन्न शस्त्रों एवं दंगा नियंत्रण उपकरणों के संचालन का परीक्षण किया गया। समस्त पुलिस बल को अश्रु गैस, पिलट गन, रबर बुलेट गन, एंटी रायट गन आदि दंगा नियंत्रण उपकरणों का अभ्यास कराया गया। साथ ही विभिन्न टीमें बनाकर दंगा नियत्रंण हेतु अमल में लाये जाने वाले सभी विधिक प्रावधानों एवं टैक्टिस का क्रमवार अभ्यास किया गया। पुलिसकर्मियों को यह बारीकी से बताया गया कि बलवा या उपद्रव होने की स्थिति में किस तरह बलवाईयों से निपटा जाए।

एसएसपी द्वारा वहां मौजूद सभी पुलिस बल को यह निर्देशित किया गया कि किसी भी शांति व्यवस्था ड्यूटी में शांति भंग करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की जानी चाहिये। जिस हेतु सदैव मानसिक एवं शारीरिक रूप से तत्पर रहें एवं दंगा निंयत्रण के समस्त उपकरण सक्रिय दशा में सदैव अपने साथ रखें।

Check Also

आई0 टी0 एस0 मोहन नगर में कोड फेस्ट “National HACKATHON – 2022” का आयोजन

सत्यम गिरि / गाज़ियाबाद VOICE गाज़ियाबाद के मोहन नगर स्थित आई0 टी0 एस० इंस्टिट्यूट के …