Breaking News

आईएएस बन कर देश की सेवा करना चाहती हैं सृष्टि सिसोदिया GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice

गाज़ियाबाद के नंदग्राम स्थित फातिमा कान्वेंट स्कूल की छात्रा सृष्टि सिसोदिया ने आईसीएसई बोर्ड के दसवीं कक्षा के परिणाम में 95.4 अंक प्राप्त कर परिवार व जिले का का नाम रोशन किया है. सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली सृष्टि का कहना है कि उनका सपना आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करने का है. उन्होंने अभी से इसकी तैयारी शुरू भी कर दी है. सृष्टि के इतने अच्छे अंक आने पर परिवार के लोग बेहद खुश हैं. वहीँ, सोसायटी के लोगों ने भी सृष्टि के घर पहुंच कर उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

हर सब्जेक्ट में रहा अच्छा प्रदर्शन
गाज़ियाबाद के गांव घूकना निवासी सृष्टि सिसोदिया के पिता विनोद हिंडन एयर फोर्स स्टेशन में तैनात हैं जबकि मां चेतना गृहिणी हैं. भाई अभिनव सिसोदिया भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुका है. सृष्टि ने फातिमा स्कूल में अपनी कड़ी मेहनत से अच्छे अंक प्राप्त किए हैं. उन्होंने अपने सबसे पसंदीदा विषय हिस्ट्री एंड सिविक्स में 100, ज्योग्राफी में 97, हिंदी में भी 97, इंग्लिश में 84, लिटरेचर इन इंग्लिश में 96, फिजिक्स में 85, केमिस्ट्री में 93, बायलॉजी में 97 के अलावा कंप्यूटर एप्लीकेशन में 99 अंक प्राप्त कर माता-पिता व परिवार का नाम रोशन किया है.

पढ़ाई को कभी नहीं लिया बोझ की तरह
इस उपलब्धि को लेकर स्कूल प्रबंधन, परिवार के सदस्यों व अन्य लोगों ने सृष्टि को बधाई दी है. सृष्टि का कहना है कि उन्होंने पढ़ाई को कभी बोझ की तरह नहीं लिया बल्कि वह रोजाना एंटरटेनमेंट के साथ दिन में 8 से 9 घंटे की पढ़ाई करती रहीं. अगर उन्हें किसी विषय में कुछ समझ नहीं आता था तो वह पिता विनोद और भाई अभिनव की मदद भी लेती थीं. सृष्टि ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता और भाई को दिया है. उनका कहना है कि वह आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं. सृष्टि को उनके दादा वेद प्रकाश सिसोदिया, दादी के साथ ही चाचा दीपक सिसोदिया समेत परिवार के अन्य सदस्यों ने भी बधाई दी है.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …