Breaking News

शिप्रा मॉल व ओमेक्स प्लाज़ा को नगर निगम की टीम ने किया सील, 44 लाख चुकाने पर मिली शिप्रा मॉल को राहत GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice  

गाज़ियाबाद नगर निगम द्वारा बकाया वसूली के लिए मंगलवार को बड़ा अभियान चलाया गया. इस दौरान नगर निगम की टीम ने इंदिरापुरम स्थित शिप्रा मॉल व ओमेक्स प्लाज़ा को सील करने की कार्यवाई की. हालांकि, मौके पर बकाया राशी का एक हिस्से का भुगतान करने पर शिप्रा मॉल की सील कुछ शर्तों के साथ हिदायत देकर खोल दी गयी. वहीँ मोहन ज़ोन में भी बकाया वसूली को लेकर कई स्थानों पर कार्यवाई की गयी.

नगर निगम वसुंधरा जोन के जोनल अधिकारी सुनील राय की अगुवाई में निगम की टीम इंदिरापुरम स्थित शिप्रा मॉल पहुंची. यहाँ टीम ने मॉल पर 3 करोड़ 22 लाख रुपये बकाया होने के कारण उसे सील किये जाने की बात कहते हुए माइक से घोषणा कराई. लोगों से मॉल को खाली कर देने को कहा गया. अचानक हुई इस कार्यवाई से वहां कुछ देर तक अफरातफरी का माहौल बन गया. इसके बाद प्रबंधन से बात करने के बाद भी संपत्ति कर का भुगतान न करने पर मॉल को सील कर दिया गया.

जोनल अधिकारी सुनील राय ने बताया कि इस कार्यवाई के दो घंटे बाद मॉल प्रबंधन ने बकाया राशि का एक हिस्सा चुकाने और बाकी के लिए कुछ वक़्त मांगा. प्रबंधन की तरफ से 44 लाख रुपये का चेक तत्काल निगम की टीम को दिया गया. बाकी की रकम के लिए टीम ने मार्च तक का समय दिया. इसके बाद मॉल की सील खोल दी गयी.

इसके बाद टीम इंदिरापुरम के शक्ति खंड-2 स्थित ओमेक्स प्लाज़ा पहुंची. जोनल अधिकारी सुनील राय ने बताया कि ओमेक्स प्लाज़ा पर 38 लाख 27 हज़ार 115 रुपये संपत्ति कर बकाया था. बार-बार नोटिस जारी किये जाने के बाद भी रकम का भुगतान नहीं करने पर उसे सील करने की कार्यवाई की गयी. मोहन नगर जोन के शालीमार गार्डन में भी संपत्ति कर के बकाये का भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया.

मोहन नगर जोन के जोनल अधिकारी एस के गौतम ने बताया कि दो लाख से ज्यादा की रकम बकाया होने के चलते शालीमार गार्डन स्थित ओशियन प्लाज़ा में स्थित एक मार्ट को सील कर दिया गया. हालांकि, बकाया रकम में से एक हिस्से के भुगतान के बाद कुछ शर्तों के साथ सील खोली गयी. इसके अलावा भी कई स्थानों पर बकाया रकम की वसूली के लिए अभियान चलाया गया.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …