Breaking News

पटरी पर लौट रहा रेल गाड़ियों का संचालन, साहिबाबाद स्टेशन पर यात्रियों की हो रही स्क्रीनिंग GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

लॉक डाउन में छूट के साथ रेल गाड़ियों का संचालन भी रफ़्तार पकड़ रहा है. देश में अलग अलग रूट पर कई रेल गाड़ियां चलने लगी हैं. इसे देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर भी विशेष तैयारियां की गयी हैं. साहिबाबाद रेलवे स्टेशन से ट्रेन में सफ़र करने वाले लोगों कि स्क्रीनिंग की जा रही है. साथ ही स्टेशन की सेनेटाईजिंग के साथ रेलवे स्टाफ द्वारा लोगों को मास्क भी बांटे जा रहे है.

मंगलवार की साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर स्टाफ की मुस्तैदी दिखाई दी. सुबह ही स्टेशन पर अलग अलग प्लेटफार्म व अन्य जगहों को सेनेटाईज कराया गया. इसके बाद स्टेशन पर मौजूद स्टाफ द्वारा यहाँ से सफ़र करने वाले यात्रिओं की स्क्रीनिंग की गयी. सुबह साढ़े आठ बजे रक्सौल से दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो उसमे से 19 लोग वहां उतरे. सभी के टिकट जांचने के साथ ही उनकी स्क्रीनिग के बाद ही उन्हें बाहर जाने दिया गया.

वहीँ, गाज़ियाबाद से दिल्ली रेलवे स्टाफ को लेकर जाने वाली वर्क मैन स्पेशल को भी चेक किया गया. स्टाफ के पहचान पत्रों की जांच के साथ ही उनकी भी स्क्रीनिंग की गई. स्टाफ का नेतृत्व मुख्य टिकट निरीक्षक उत्पल शर्मा ने किया. उन्होंने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए स्टेशन परिसर में हर तरह की सावधानी बरती जा रही है.

इसके साथ ही रेलवे स्टाफ व यात्रिओं की स्क्रीनिंग व सैनेटाईजेशन का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है. इस कार्य में उत्पल शर्मा के साथ ही मुख्य बुकिंग पर्यवेक्षक बच्चे सिंह रावत, कुमारी प्रीती, अंशुल वर्मा व अन्य स्टाफ पूरी तरह अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …