Breaking News

आरएसएस ने किया स्वयंसेवक समागम कार्यक्रम का आयोजन GHAZIABAD

दीपक शर्मा / गाज़ियाबाद voice

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, वैशाली महानगर के श्री कृष्ण भाग ने साहिबाबाद के राजेंद्र नगर स्थित खेतान स्पोर्ट्स कॉन्प्लेक्स में स्वयंसेवक समागम कार्यक्रम किया। रविवार को आयोजित समागम में शालीमार गार्डन, शहीद नगर, जनकपुरी, गणेशपुरी, वृंदावन गार्डन, राजबाग, सत्यम एनक्लेव, गिरधर एनक्लेव, से 1045 स्वयंसेवकों ने पूर्ण गणवेश में भाग लिया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में शारीरिक कार्यक्रम का प्रदर्शन रहा जिसमें नियुद्ध, दंड और योग का प्रदर्शन मुख्य था। मुख्य वक्ता के रूप में क्षेत्रीय शारीरिक प्रमुख श्रीमान नरेश जी रहे। उन्होंने अपने बौद्धिक में अपने प्राचीन इतिहास, हिंदुत्व, भारतवर्ष की अखंडता और यहां की धरोहर के बारे में बताया।

उन्होंने यह भी बताया कि जब भारतवर्ष का विभाजन हुआ था उस समय के परम पूजनीय सरसंघचालक  जी ने कहा था कि इस विभाजन से मुझे ऐसा लगता है कि जैसे मेरे दोनों हाथ कट गए हो ऐसा असहनीय दर्द उन्हें महसूस होता था। आयोजन में बताया गया कि 25 नवंबर से 15 दिसंबर तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पूरे भारतवर्ष में स्वाधीनता का अमृत महोत्सव नामक कार्यक्रम करेगा।

इस कार्यक्रम के निमित्त श्री कृष्ण भाग का आज का यह कार्यक्रम जन जागरण का कार्य करेगा। कार्यक्रम से समाज में एक अच्छा संदेश गया है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से रोहित जी गाजियाबाद विभाग प्रचारक, विजय जी प्रांत संपर्क प्रमुख, माननीय महानगर सह संघचालक संजय भसीन जी, महानगर कार्यवाह देवेंद्र जी, भाग संघचालक भानु जी, भाग कार्यवाह श्रीकांत जी रहे।

Check Also

एयर पोलूशन से हो सकता है सीओपीडी

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice हर साल 17 नवंबर को वर्ल्ड सीओपीडी डे मनाया जाता …