Breaking News

लोनी में कुपोषण के खिलाफ लड़ रहे हैं निर्णायक लड़ाई : पं ललित शर्मा GHAZIABAD

गौरव राय / गाज़ियाबाद voice

भाजपा नेता पंडित ललित शर्मा ने प्रदेश सरकार द्वारा बाल विकास एवं पुष्टाहार योजना के तहत ‘ड्राई टेक होम’ कार्यक्रम के अंतर्गत गनोली स्थित आंगनवाड़ी केंद्र से स्थानीय महिलाओं को पोषाहार वितरण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया. इसके तहत गर्भवती, धात्री महिलाओं और 7 माह से 3 वर्ष के आयु वाले बच्चों को पोषाहार के तहत घी व दूध को वितरण किया जाएगा. इस कार्यक्रम के तहत लोनी में लगभग 16,239 लाभार्थी लाभान्वित होंगे.

भाजपा नेता पंडित ललित शर्मा ने बताया कि पिछले 3 सालों में लोनी में कुपोषण के मामले में भारी कमी आई है. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर के अथक प्रयास और मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से हम कुपोषण के खिलाफ लड़ाई में जीत की ओर अग्रसर हैं. उन्होंने कहा कि कुपोषण मुक्त प्रदेश और लोनी बनाने के लिए हम निर्णायक लड़ाई लड़ रहे हैं जिसमें हमें काफी सफलता मिली है. लॉकडाउन के समय में भी आंगनवाड़ी कर्मियों ने यह अभियान जारी रखा था.

साथ ही बोले कि जरूरतमंद माताओं और बहनों के लिए यह कार्यक्रम संजीवनी के समान है क्योंकि अभी भी लोगों की क्रय शक्ति कम है. इस कार्यक्रम के शुभारंभ से लगभग 16,239 हजार से अधिक माताओं, बहनों और छोटे बच्चों को इसका लाभ मिलेगा. जरुतमंदों तक योजना का लाभ पहुंचे इस दिशा में आंगनवाड़ी की सभी बहनें प्रदेश सरकार एवं लोनी विधायक की मंशा के अनुसार अच्छा कार्य कर रही है.

उन्होंने कहा कि विधायक नन्द किशोर गुर्जर की मंशा है कि लोनी में हर वर्ग के जरूरतमंदों की हरसंभव सहायता की जाए और उसी कड़ी में पोषाहार कार्यक्रम का वितरण हर माह लगातार किया जा रहा है. साथ ही बोले कि विधायक के अथक प्रयासों से केंद्र एवं प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का क्रियान्वयन हो रहा है. इस मौके पर क्षेत्रीय सुपरवाइजर नीलम भट्ट, भाजपा नेता कोमल गुर्जर, ग्राम चिरौड़ी, गनोली, सिरौली की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और लाभार्थी उपस्थित रहे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …