Breaking News

पंचायत चुनाव में अराजकता फैलाने वाले उम्मीदवारों के खिलाफ होगी निरोधात्मक कार्रवाई : जिलाधिकारी GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice

जनपद में आगामी पंचायत निर्वाचन को राज्य निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के द्वारा युद्ध स्तर पर अपनी तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं. इस सम्बन्ध में जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय के द्वारा मंगलवार को कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों को पंचायत निर्वाचन कार्यों को समय बद्धता के साथ पूर्ण करने की निर्देश दिए गए.

उन्होंने कहा कि जनपद में सभी 311 मतदान केंद्रों पर पंचायत निर्वाचन का कार्य स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हो इसके लिए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा युद्ध स्तर पर चौपाल लगाकर असामाजिक तत्वों के विरोध 107/16 की कार्रवाई तत्काल प्रारंभ करते हुए इसे पूर्ण किया जाए ताकि सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक ढंग से मतदान संपन्न हो सके. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने आमजन से आह्वान किया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने मे भाई चारे का प्रतीक दें.

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि चुनाव माहौल खराब करने वालो पर सख्त कार्यवाही की जाए. उन्होंने आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सहयोग हेतु समस्त उपजिलाधिकारी एवं संबंधित पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने क्षेत्रों के पूर्व ग्राम प्रधान, प्रधान प्रत्याशी एवं संभ्रान्त व्यक्ति आदि के साथ बैठकों का आयोजन कर चुनाव की तैयारियों का जायजा लें. उन्होंने निर्देशित किया कि आगामी पंचायत चुनावों के सम्बन्ध में अधिकारीगण अपने-अपने क्षेत्रों में सतर्क दृष्टि बनाये रखे ताकि अपराध पर अंकुश लगाया जा सके साथ ही अपने-अपने क्षेत्रो में संदिग्ध लोगो पर पैनी नजर रखें जिससे कोई घटना होने से पहले पुलिस को सूचना मिल सके.

जिलाधिकारी ने पूरे पंचायत चुनाव को जोन और सेक्टर में बांटने के निर्देश दिए. उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारी एवं संबंधित पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया कि वो अपने-अपने क्षेत्र में संवेदनशील एवं अति संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण करें तथा निर्वाचन संबंधी आपत्तियों के लिए समिति गठित कर उनका निराकरण प्राथमिकता पर कराएं. उन्होंने पंचायत चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के संबंध में निर्देशित किया कि संभावित लड़ने वाले उम्मीदवारों पर पैनी दृष्टि रखें और अराजकता फैलाने वाले उम्मीदवारों पर निरोधात्मक कार्रवाई सुनिश्चित कराएं.

बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन संपन्न कराने के उद्देश्य से निर्वाचन केंद्रों एवं बूथों पर बिजली, पानी, मरम्मत एवं साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें ताकि आमजन को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े. उन्होंने निर्देशित किया कि प्रत्येक तहसील में एक निर्वाचन कंट्रोल रूम बनाया जाए तथा एक कर्मचारी को तैनात किया जाए जो वोटर लिस्ट आरक्षण और बूथों के बारे में जानकारी उपलब्ध करा सके. इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, समस्त अपर जिलाधिकारी, समस्त उप जिलाधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …