Breaking News

शालीमार गार्डन में पुलिस का चक्रव्यूह फेल, चकमा और चुनौती दे कर लगातार वारदात कर रहे हैं बदमाश Ghaziabad News

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice

गाज़ियाबाद पुलिस जगह जगह बैरिकेड लगाकर युद्ध स्तर पर चेकिंग अभियान चला रही है. खासकर बॉर्डर इलाकों में तो पुलिस का ऐसा सख्त पहरा है कि परिंदा भी उनकी इजाज़त के बगैर पर न मार पाए, लेकिन अपराधी हैं कि मानते ही नहीं. सुरक्षा के इतने चाक चौबंद बंदोबस्त को धता बताते हुए बदमाश लॉक डाउन में भी लगातार चोरी, लूट व झपटमारी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. बिना हेलमेट सड़क पर दोपहिया वाहन लेकर निकलने वाले तो पुलिस की निगाह से बच नहीं पा रहे और लाख मिन्नतों के बावजूद चालान व वाहन तक सीज कराने का दंश झेल रहे हैं लेकिन इसी सब के बीच अपराधी आसानी से पुलिस को चकमा और चुनौती देकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. साहिबाबाद के  शालीमार गार्डन में तो इन दिनों बदमाशों के पौ-बारह हैं.

महिला की गर्दन को किया ज़ख़्मी  

साहिबाबाद थाना क्षेत्र के शालीमार गार्डन में रविवार को स्पोर्टी बाइक सवार बदमाशों ने महिला को निशाना बनाया. घर से कुछ खरीदारी के लिए निकली महिला के गले को ज़ख़्मी करते हुए बदमाश सोने की चेन झपट कर आसानी से फरार हो गए. दिन-दहाड़े यह वारदात हुई भी शालीमार गार्डन पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर. वारदात से बदहवास महिला सहमी हुई हैं और घर से बाहर निकलने में भी खौफ खा रही हैं.

चेन झपटमारी का शिकार हुईं वैशाली सती

आसानी से चेन झपट फरार हुए बदमाश

शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-1, ए-1/236 निवासी नितिन सती उत्तम टोयोटा में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं. रविवार की सुबह करीब 11 बजे उनकी पत्नी वैशाली कुछ खरीदारी के लिए घर सी निकली थीं. वह घर से तकरीबन 100 मीटर दूर डेरी के पास पहुंची थीं कि तभी गुरुद्वारे की तरफ से लाल और सफ़ेद रंग के स्पोर्टी एफज़ेड बाइक सवार दो बदमाश आये और उनके गले से सोने की चेन झपट ली. हेलमेट लगाए बदमाशों ने बेकद्री से चेन झपटी तो वैशाली की गर्दन रगड़ खाते हुए ज़ख़्मी हो गयी. बदहवास वैशाली को देख वहाँ आसपास लोग एकत्रित भी हुए लेकिन बदमाश तब तक बुध बाज़ार रोड (150 फुट रोड) की तरफ फरार हो गए.

इलाके में दहशत व्याप्त

सूचना मिलने पर उनके पति नितिन ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल किया जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली. बाद में नितिन ने शालीमार गार्डन पुलिस चौकी फिर थाना साहिबाबाद पहुँच कर लिखित शिकायत दी. रविवार देर शाम तक पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी. वारदात के बाद से इलाके के लोगों में दहशत व्याप्त है.

पुलिस चौकी के पीछे से दो बाइक चोरी

शालीमार गार्डन पुलिस चौकी के पीछे करीब डेढ़ सौ मीटर दूरी पर ही चोरों ने 20 जून (शनिवार) को दो बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. सड़क किनारे नाली निर्माण की वजह से अपार्टमेंट के लोग बाइक या अन्य वाहन बाहर ही खड़े करने को मजबूर थे. रविवार सुबह अपार्टमेंट के फ्लैट निवासी दीपक देवरानी उठे तो देखा की उनकी अपाचे बाइक चोरी हो चुकी थी. अपार्टमेंट के ही अन्य फ्लैट में रहने वाले एक और शख्स की बाइक भी उसी रात चोरी हो गई. थाना साहिबाबाद में लिखित शिकायत देने व एक सप्ताह बीतने के बावजूद न तो एफआईआर दर्ज हुई न ही कोई ठोस कार्यवाई.

चेकिंग के नज़दीक ही हुई थी लूट  

शालीमार गार्डन में ही शिव चौक (जहाँ 24 घंटे पुलिस बैरिकेड लगाकर चेकिंग करती है) उसके नज़दीक ही बदमाशों ने एक्सटेंशन-2 निवासी मनमोहन नौटियाल को अपना निशाना बनाया था. सब्जी खरीदने निकले मनमोहन के गले से सोने की चेन झपट कर फरार हो गए थे. इस मामले में भी पुलिस कोई ठोस कार्यवाई नहीं कर पाई है.

दीवान जी हैं गुस्से में

नाम न छापने की शर्त पर एक शख्स ने बताया कि शालीमार गार्डन पुलिस चौकी पर कई साल से जमे दीवान जी झपटमारी (खासकर महिलाओं) से स्नेचिंग की वारदातों से काफी गुस्से में हैं. लेकिन उनका गुस्सा बदमाशों के बजाय महिलाओं ज्यादा है. दीवान जी नसीहत देते हैं कि महिलायें कम कपड़ों में और बिना दुपट्टा लिए घरों से निकल जाती हैं जिसके कारण यह सब हो रहा है.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …