Breaking News

शराब की दुकान खोले जाने के विरोध में लोगों ने खोला मोर्चा, किया ज़बरदस्त प्रदर्शन

दीपक शर्मा / गाज़ियाबाद

गाज़ियाबाद के मोदीनगर में शराब की दुकान खुलने से पहले ही उसका ज़बरदस्त विरोध शुरू हो गया है. शुक्रवार को शराब की दुकान खोले जाने की तैयारी के विरोध में स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आये. हाथों में पोस्टर बैनर लिए महिलाओं, पुरुषों व बच्चों ने नारेबाजी की. नारेबाजी कर रहे लोग मोदीनगर तहसील भी पहुंचे जहाँ उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. लोगों का कहना था कि जिस जगह शराब की दुकान खोले जाने की तैयारी चल रही है उसके आसपास सरकारी व प्राइवेट स्कूल के साथ ही बैंक व ज्वेलरी शॉप भी हैं, ऐसे में इसका विरोध बेहद ज़रूरी है.

स्कूल के नज़दीक नहीं बिकने देंगे शराब

विरोध कर रहे स्थानीय लोग यहां खुलने वाली शराब की दुकान के बाहर इकट्ठा हो गए और जमकर नारेबाजी की. विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि यहां शराब की दुकान खुल जाने पर महिलाओं और बच्चों का इस रास्ते से गुजरना दूभर हो जायेगा. इस दुकान के पास में एक सरकारी स्कूल और दो अन्य प्राइवेट स्कूल भी हैं. साथ ही यहां पास में एक बैंक की ब्रांच और कई दवाई और ज्वेलरी शॉप भी हैं जिनकी सुरक्षा भी यहां शराब की दुकान से खतरे में पड़ जायेगी. वैसे भी स्कूलों के पास शराब की दुकान खोलना नियम विरुद्ध है.

शराबियों का लगा रहेगा जमावड़ा

विरोध कर रहे लोगों का कहना था कि यहां से थोड़ी दूरी पर ही पहले से ही शराब की दुकान खुली हुई है. अब अगर एक और दुकान खुल गयी तो यहां शराबियों की भीड़ जुटने लगेगी और महिलाओं और बच्चों के साथ ही अन्य निवासियों को भी परेशानी होगी. लोगों का कहना था कि स्थानीय पुलिस-प्रशासन से इसकी शिकायत पहले भी की है लेकिन गंभीरता से नहीं लिया गया. जिसके बाद वह विरोध प्रदर्शन को मजबूर हुए.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …