Breaking News
test

कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों को किया जागरूक covid-19 awareness

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद

कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही राजनैतिक व सामाजिक स्तर पर भी लगातार प्रयास किये जा रहे हैं. इसी कड़ी में नगर निगम के मोहन नगर जोन में भाजपा के महानगर महामंत्री पप्पू पहलवान द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया. नगर निगम अधिकारियों के सहयोग से शालीमार गार्डन इलाके में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चलाये गए अभियान में स्थानीय लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया.

लोगों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

साहिबाबाद के शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-1 स्थित दयानंद पार्क में गुरुवार को कोविड-19 से बचाव हेतु लोगों को जागरूक करने के लिए यह आयोजन किया गया. इस मौके पर नगर निगम के जोनल अधिकारी एस के गौतम ने लोगों को कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव हेतु लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि स्वयं व समाज को जागरूक कर के कोरोना महामारी को दूर भगाया जा सकता है.

बीमारी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएगा काढ़ा

लोगों को बचाव के उपाय बताते हुए जोनल अधिकारी ने कहा कि सैनिटाइजर प्रयोग समय-समय पर करते रहें. मास्क का उपयोग भी अवश्य करें. साथ ही रात्रि में सोने से पहले गर्म पानी का भाप ले एवं काढ़ा अवश्य पियें जो आपके शरीर में बीमारी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का काम करेगा. वहीँ यह भी बताया कि जब तक बहुत जरूरी न हो अपने घरों से न निकलें और खांसते व छींकते समय मुंह और नाक को ढक लें. नियमित अंतराल में साबुन से 40 सेकेंड तक हाथ भी अवश्य धोएं.

कोरोना का लक्षण मिलते ही दें सूचना

साथ ही यह भी बताया कि अगर किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए जायें तो वह जिला सर्विलांस अधिकारी या मुख्य चिकित्सा अधिकारी को तुरंत सूचित करे. जागरूकता कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगर निगम मोहन नगर जोन के कर अधीक्षक बनारसी दास, सैनिटरी व फूड इंस्पेक्टर संजीव कुमार, भाजपा नेता राहुल शर्मा, सिमल शर्मा, सुशील भसीन, निर्मल शर्मा, जी पी सिंह, संजय सिंह, राजेंद्र कोकरिया, मदनलाल गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …