Breaking News

गणतंत्र दिवस के मौके पर देशभक्ति के रंग में डूबे लोग, जगह-जगह हुआ ध्वजारोहण कार्यक्रम GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice   

गाज़ियाबाद में विभिन्न स्थानों पर गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोगों ने जगह-जगह आयोजित समारोह में भाग लिया. कमला नेहरू नगर स्थित आठवीं बटालियन एनडीआरएफ में बटालियन कमांडेंट पीके तिवारी द्वारा सुबह 8:30 बजे ध्वजारोहण किया गया. उन्होंने वहां उपस्थित सभी पदाधिकारी, जवानों तथा उनके परिवारजनों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर 15वीं बटालियन एनडीआरएफ तथा उत्तर प्रदेश पुलिस एसडीआरएफ के ट्रेनिंग ले रहे पदाधिकारी एवं जवान भी उपस्थित रहे.

तहसील कंपाउंड में हुआ ध्वजारोहण कार्यक्रम  

गाजियाबाद के तहसील कंपाउंड में स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के के मिश्र, सहायक महानिरीक्षक निबंधन द्वारा जनपद की सदर तहसील के अंतर्गत समस्त उपनिबंधक गण के साथ प्रांगण में ध्वजारोहण किया किया गया.

श्रेया हॉस्पिटल में भी हुआ ध्वजारोहण कार्यक्रम

साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में भी गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. हॉस्पिटल के संचालक डॉ देव मिश्र ने अन्य स्टाफ की अगुवाई में ध्वजारोहण किया. इस मौके पर हॉस्पिटल के प्रबंधक एसपी तिवारी, हिमांशु खट्नानी, नवाज़ व अन्य स्टाफ मौजूद रहा.

एवरेस्ट पब्लिक स्कूल में ध्वजारोहण कर शहीदों को किया नमन

साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित एवेरेस्ट पब्लिक स्कूल में भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया. स्कूल के प्रबंधक जय प्रकाश शर्मा ने वहां उपस्थित शिक्षक गण व छात्र/छात्राओं की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया. कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया. इस मौके पर देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले वीर शहीदों को याद करते हुए उन्हें नमन किया गया. इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल प्रीति शर्मा, वाइस प्रिंसिपल वंदना शर्मा, वीना शर्मा, तरुण सहित अन्य लोग उपस्थित रहे.    

डीएवी पब्लिक स्कूल में हुआ ध्वजारोहण कार्यक्रम

साहिबाबाद के राजेंद्र नगर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में भी 72वें गणतंत्र दिवस पर ‘ जय हिन्द ‘ के उदघोष के साथ विद्यालय प्रधानाचार्य वी. के. चोपड़ा द्वारा ध्वजारोहण किया गया. तत्पश्चात राष्ट्रीय गान की गूंज से सम्पूर्ण प्रांगण देश प्रेम से ओतप्रोत हो गया. इस अवसर पर राष्ट्र के क्रांतिवीरों को नमन करते हुए देश सेवा और राष्ट्र उत्थान का संकल्प लिया गया. समारोह के दौरान कोविड-19 की दिशा निर्देशों को पूर्ण रूप से पालन किया गया.

इस अवसर पर प्रधानाचार्य वी. के. चोपड़ा ने अपने संबोधन में देश के महानायकों को पुष्पांजलि समर्पित करते हुए शिक्षकों को उनका दायित्व याद दिलाया और कहा कि देश के लिए प्रबुद्ध और तेजस्वी नागरिक  तैयार करना भी देश सेवा है. अत: हमें अपने कर्तव्यों के प्रति सदैव सजग रहना है.

आम आदमी पार्टी कार्यालय पर भी मनाया गया गणतंत्र दिवस

आम आदमी पार्टी के वसुंधरा कार्यालय और ऑटो यूनियन के मोहन नगर स्थित कार्यालय पर भी पूरे जोश के साथ गणतंत्र दिवस मनाया गया. कोरोना के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए ध्वजारोहण कार्यक्रम किया गया. साथ ही ऑटो रैली व तिरंगा यात्रा का भी आयोजन हुआ. आयोजकों द्वारा मिठाई और सेनेटाइजर वितरित किये गए. इस मौके पर मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ छवि यादव, अध्यक्ष विभा सिंह, सचिव गुलरेज, संगठन सचिव अजित शर्मा, प्रवक्ता शरदेन्दु शर्मा (एडवोकेट), ऑटो यूनियन अध्यक्ष व महामंत्री अशोक गोस्वामी, अजित सिंह डॉ पीके जैन, यश चड्ढा, भारत चोपड़ा, कार्यालय प्रभारी अश्वनी गुप्ता, मुकेश आनन्द एड. जे पी सिंह, एड. एस पी यादव व अन्य कार्यकर्त उपस्थित रहे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …