Breaking News

फीस माफी की मांग को लेकर डीएवी पब्लिक स्कूल के खिलाफ अभिभावकों ने लड़ाई की तेज GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

फीस माफ़ी की मांग को लेकर साहिबाबाद के राजेंद्र नगर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के अभिभावकों ने लड़ाई तेज कर दी है. इस सम्बन्ध में अभिभावकों ने बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की. साथ ही बताया कि स्कूल प्रबंधन ने अड़ियल रवैया नहीं छोड़ा तो वह इस लड़ाई को बड़ा रूप देंगे. यह भी कहा कि बुधवार को वह जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे. अभिभावकों का कहना है कि कोरोना काल में कईयों की नौकरी छूट चुकी है और रोजगार का बुरा हाल है, इसके बावजूद स्कूल की तरफ से लगातार पूरी फीस जमा कराये जाने का दबाव बनाया जा रहा है.

नो स्कूल, नो फीस के नारे के साथ लड़ेंगे लड़ाई

राजेंद्र नगर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में पिछले कुछ दिनों से फीस जमा कराये जाने को लेकर प्रबंधन व अभिभावकों के बीच तकरार चल रही है. हाल ही में फीस माफ़ कराये जाने कि मांग करने वाले अभिभावकों ने स्कूल के सिक्यूरिटी गार्ड्स पर धक्कामुक्की व बदसलूकी का आरोप भी लगाया था. रविवार को अभिभावकों ने स्कूल के बाहर बैठक की. बैठक में फीस के मुद्दे पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लड़ाई का खाका तैयार किया गया. अभिभावकों ने नो स्कूल नो फीस के नाम से इस लड़ाई को आगे बढ़ाने का मन बनाया है.

राकेश अम्बष्ठा, अभिभावक

ट्यूशन फीस जमा करने को तैयार हैं अभिभावक

बैठक में शामिल राकेश अम्बष्ठा ने गाज़ियाबाद voice से बात करते हुए कहा कि कोरोना काल व लॉक डाउन के चलते उनका रोजगार न के बाराबर चल रहा है. कई अभिभावकों की तो नौकरी तक छूट गयी है और उनके लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है. लेकिन इसके बावजूद स्कूल प्रबंधन अभिभावकों की परेशानी समझने और इस मुश्किल वक़्त में उनका साथ देने के बजाय अड़ियल रवैया अपनाए हुए है. उन्होंने कहा कि जब कई महीने से स्कूल ही बंद है तो फीस क्यूँ जमा करें, हालांकि अभिभावक ट्यूशन फीस जमा करने को तैयार हैं लेकिन प्रबंधन उनसे पूरी फीस वसूलने का दबाव बना रहा है.

अभिभावक

जिलाधिकारी से मिलेगा अभिभावकों का प्रतिनिधिमंडल

स्कूल की एक अन्य अभिभावक ने बताया कि पिछली बार हुए प्रदर्शन के बाबजूद स्कूल प्रिंसिपल द्वारा बढ़ी हुई फीस माफ करने के लिए साफ मना कर दिया गया था. आज अभिभावकों द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाया गया और यह निर्णय लिया गया कि बुधवार को अभिभावकों का एक प्रतिनिधिमंडल गाज़ियाबाद के जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंपेगा. साथ ही अभिभावक एक-एक कर मुख्यमंत्री जन शिकायत पोर्टल पर भी फीस माफी की अर्जी भी डाल रहे हैं.

फीस माफी तक आन्दोलन रहेगा जारी

अभिभावकों का कहना है कि जब तक फीस माफी की घोषणा नहीं होगी तब तक अभिभावकों का आंदोलन जारी रहेगा. रविवार को बैठक व हस्ताक्षर अभियान में मुख्य रूप से राकेश अम्बष्ठा, पूजा बग्गा, नितिन शर्मा, ललित पंवार, कुलदीप सिंह, कपिलदेव गुप्ता, सुमन भारती, अर्चना गुप्ता, कविता झा, निधि चौधरी, अंशु चौहान, सीमा झा, कमलेश रावत, सोबन सिंह, निर्मल देवी सहित अन्य अभिभावक शामिल थे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …