Breaking News

लोनी विधायक के खिलाफ लोगों में बढ़ा आक्रोश, अब बंथला गांव में पंचायत कर ग्रामीणों ने किया बहिष्कार GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice

किसान आन्दोलन पर विवादित टिप्पणी कर चौतरफा घिरे लोनी विधायक अब उनकी विधानसभा में ही विरोध लगातार तेज हो रहा है. आन्दोलन पर उनकी टिप्पणी से गुस्साए ग्रामीण अलग अलग गांवों में बैठक व पंचायत कर सार्वजनिक रूप से उनके बहिष्कार की घोषणा कर रहे हैं. बेहटा हाजीपुर के ग्रामीणों ने विधायक के गांव में प्रवेश पर पाबंदी की घोषणा के बाद सोमवार को बंथला गांव में भी पंचायत कर बहिष्कार की घोषणा की गयी.     

लोनी क्षेत्र के बंथला गांव में सोमवार को पंचायत का आयोजन किया गया. गांव के मुखियाओं ने लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर बहिष्कार का ऐलान किया. इस अवसर पर गांव के प्रमुख व बुजुर्गों ने सभी के बीच अपनी बात रखते हुये कहा कि लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने गाजीपुर बार्डर पर चल रहे शांतिपूर्ण किसान आंदोलन मे अपने लोगों को ले जाकर जो किसानों की आवाज को दबाने का काम किया है तथा वंहा पर लोगों को आतंकित करके अराजकता का जो माहौल उत्पन्न किया है, इसका हम गांववासी एक सुर मे इसका विरोध करते हैं.

साथ ही विधायक की निंदा करते हुए बोले कि जो किसान शांतिपूर्ण ढंग से अपना समाप्त करने वाले थे उसको लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने अपने लोगों के दम पर डराने व धमकाने का जो कायरतापूर्ण काम किया है सर्वसमाज मे बहुत गलत संदेश गया है. गांव के बाहर विधायक के प्रवेश की मनाही के होर्डिंग भी लगाए गए हैं.

अपनी राय रखते हुए पंचायत में मौजूद लोगों ने कहा कि किसान की कोई एक जाति नही होती, समाज की 36 बिरादरी का ताना-बाना होता है किसान. लेकिन इस व्यक्ति ने सामाजिक ताने-बाने को बिगाड़ने का काम किया है. ग्रामीणों ने कहा कि हम सभी गांववासी आज इस पंचायत मे ये निर्णय लेते हैं कि लोनी विधायक का बंथला गांव पूर्ण रूप से बहिष्कार कर रहा है तथा गांव का जो भी व्यक्ति इसको गांव मे बुलायेगा या उस विधायक से किसी प्रकार का संबंध रखेगा समाज उसका भी बहिष्कार करेगा.

सभी गांव वासियों ने एक सुर में गाजीपुर बॉर्डर में चल रहे धरने का समर्थन किया और कहा कि बंथला गांव का प्रत्येक गांववासी रोज गाजीपुर जाकर किसानों की हर तरह से मदद करके अपना समर्थन दिखाएगा. पंचायत की अध्यक्षता चौधरी चंद्रपाल ने व संचालन मनवीर प्रधान ने किया. इस मौके पर बंथला ग्राम महेश प्रधान, पूर्व प्रधान मनवीर, संजीव, रेखा चौधरी,  चौधरी देवेंद्र, चौधरी जसवीर, चौधरी जयपाल, महेश प्रधान, हरिया जाटव, खिमन्न जाटव, भीषम सिंह, अजय पंडित सहित अन्य गांववासी उपस्थित रहे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …