Breaking News

भारत ही कर सकता है विश्व कल्याण का कार्य : डॉ मोहन भागवत

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल (पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्र) की बैठक में पर्यावरण संरक्षण पर कार्य करने का आह्वान किया गया. साथ ही अधिक से अधिक संख्या में वृक्षारोपण करने और प्लास्टिक का उपयोग बंद करने पर जोर दिया गया.

गाज़ियाबाद के नेहरु नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर चल रही दो दिवसीय संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक का गुरूवार को समापन हुआ. कार्यकारी मंडल की समापन बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक डॉ मोहन भागवत ने कहा कि विश्व कल्याण का काम भारत ही कर सकता है. उन्होंव कहा कि हम वसुधैव कुटुम्बकम को मानने वाले लोग हैं. साथ ही यह भी बोले कि आज पर्यावरण का संकट है इसलिए पर्यावरण को बचाना हम सबकी पहली जिम्मेदारी है. पेड़ लगाओ पानी बचाओ और पालीथीन हटाने पर गंभीरता से विचार करना होगा.

बैठक के समापन के मौके पर उन्होंने कहा कि समाज समरस रहे यह हिन्दू समाज की नितांत आवश्यकता है. वर्तमान में विश्व के साथ-साथ अपना देश भी कोरोना की चपेट में आया हुआ है. अभी तक संघ ने कोरोना काल में देश वासियों की हरसंभव मदद की है और संघ को इसी तरह भविष्य में भी कार्य करना है.

बैठक में संघकार्य की वर्तमान कार्य की समीक्षा के साथ आगामी कार्यक्रमों पर विचार किया गया. स्वदेशी, कुटुंप्रबोधन जैसे सामाजिक सरोकार के विषयों पर चिंतन किया गया. बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत जी, सरकार्यवाह सुरेश जी जोशी, सहसरकार्यवाह (दत्तात्रेय जी होसबले, डॉ कृष्ण गोपाल जी, डॉ मनमोहन जी वैद्य, मुकुंद जी) तथा ब्रज, मेरठ और उत्तराखण्ड प्रांत के कार्यकारी मंडल के सभी सदस्य उपस्थित रहे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …