Breaking News

विद्या बाल भवन स्कूल में वेबिनार के जरिए शुरू हुई ऑनलाइन क्लास

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice

गाज़ियाबाद के वसुंधरा स्थित विद्या बाल भवन पब्लिक स्कूल द्वारा गर्मियों की छुट्टियों के बाद बुधवार को वेबिनार के जरिए ऑनलाइन क्लास से पढ़ाई शुरू की गई. स्कूल प्रबंधन द्वारा लॉक डाउन के दौरान स्कूल के छात्र- छात्राओं की पढ़ाई का नुकसान नहीं हो इस के चलते वेबिनार के जरिए नए सत्र की ऑनलाइन क्लास शुरू की गई है. लॉक डाउन के कारण लगभग तीन महीने से स्कूल बंद हैं, ऐसे में बच्चों पढ़ाई का नुकसान ना हो इसके लिए स्कूल द्वारा वेबिनार के जरिए बच्चो की ऑनलाइन क्लास लगाई जा रही है.

ताकि बच्चों की पढ़ाई का ना हो नुकसान

गाज़ियाबाद के विभिन्न इलाकों में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद लगातार बढ़ रही है. इससे बचाव के लिए प्रशासन की तरफ से कई तरह के उपाय व दिशानिर्देश तय किये गए हैं. लेकिन इस सब के बीच घर पर रह कर बच्चों की पढ़ाई सुचारू रूप से होती रहे इसके लिए वसुंधरा सेक्टर-11 स्थित विद्या बाल भवन स्कूल में वेबिनार के जरिये पढ़ाई करायी जा रही है. नए सेशन के चलते सभी कक्षाओं के छात्र-छात्राओं की पढ़ाई का नुकसान ना हो इसके लिए प्रत्येक क्लास के अनुसार बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दिया जा रहा है.

निशांत शर्मा, प्रबंधक (विद्या बाल भवन स्कूल, वसुंधरा)

बच्चों का निरंतर कर रहे हैं मार्गदर्शन

विद्या बाल भवन स्कूल के प्रबंधक निशांत शर्मा ने बताया कि वेबिनार के जरिए संचालित क्लास के दौरान सम्बन्धित विषय की अध्यापक और अध्यापिका द्वारा निरन्तर बच्चों का मार्ग दर्शन किया जा रहा है. इसके ही संगीत, कला और योग की क्लास का संचालन भी ऑनलाइन ही किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पूर्व में भी लॉक डाउन के दौरान भी स्कूल प्रबंधन द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन किया जाता रहा है. ऑनलाइन क्लास को लेकर बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

सत्यवीर शर्मा, प्रिंसिपल (विद्या बाल भवन स्कूल, वसुंधरा)

स्कूल यूनिफार्म में अटेंड करें वेबिनार

विद्या बाल भवन स्कूल के प्रिंसिपल डॉ हरिदत्त शर्मा ने स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि नए सत्र का शुभारंभ हो चुका है और लॉक डाउन  के चलते आप सभी वेबिनार के जरिए घर पर रहकर अच्छे से पढ़ाई करनी है. उन्होंने बच्चों से कहा कि शिक्षक/शिक्षिका द्वारा पढ़ाया जा रहा पाठ्यक्रम ध्यान से सुनें और उसके बाद आपके जेहन में जो भी सवाल आये वह उनसे साझा अवश्य करें ताकि आपको आपके सवालों का सही जवाब मिल सके. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी छात्र-छात्राएं अपनी यूनिफॉर्म पहनकर वेबिनार को अटेंड करें और घर के अंदर साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें. घर से निकलने के बाद दौरान मुंह पर मास्क जरूर लगाएं से बाहर कम से कम निकलें.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …