Breaking News

कोविड 19 की रोकथाम के लिए अधिकारियों ने व्यापारी संगठनों के साथ की बैठक, दिए दिशा निर्देश GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice  

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये शासन द्वारा इससे बचाव, नियंत्रण व वैक्सीनेशन आदि के संबंध में लगतार दिशा-निर्देश जारी किये जा रहे हैं. इसी कड़ी में अधिकारियों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के व्यापारियों के साथ बैठक की. बैठक में व्यापारियों से कहा गया कि कोविड-19 का संक्रमण पुनः बढ़ रहा है. इस स्थिति से बचने के लिए सभी व्यापारियों से कहा गया कि वह अपने-अपने एसोसिएशन माध्यम से समस्त दुकानदारों, व्यापारी वर्ग को लगातार मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाये रखने, सैनेटाईजर के इस्तेमाल हेतु अवगत करायें एवं व्यापार स्थल को नियमित रूप से सैनेटाईज कराने की व्यवस्था सुनरिचित करा लें.

एडीएम सिटी शैलेन्द्र सिंह की अगुवाई में आयोजित बैठक में यह भी निर्देश दिये गये कि जो उपभोक्ता सामान लेने आते हैं उन सभी को मास्क लगाने व सामाजिक दूरी का पालन करने के लिये प्रोत्साहित करें. इसके साथ-साथ प्रत्येक एसोसिएशन अपने स्तर से पब्लिक एड्रेस सिस्टम की स्थापना करें तथा उस पर कोविड-19 से बचाव, रोकथाम आदि के संबंध में ऑडियो का लगातार प्रचार-प्रसार कराना सुनिश्चित करें.

इस संबंध में पीए सिस्टम पर प्रसारित होने वाली क्लिप/ऑडियो को समस्त पदाधिकारियों को भेजा गया. विचार विमर्श उपरांत यह भी निर्णय लिया गया कि इसी प्रकार समस्त मिठाई की दुकान, मेडीकल, ऑफिस, पेट्रोल पम्प, मॉल आदि में कार्य करने वाले कर्मचारियों एवं उपभोक्ताओं को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंशिग का पालन करने हेतु प्रेरित किया जायें. बिना मास्क के सामान, दवाई, पेट्रोल आदि न दिया जाये. मेडिकल स्टोर पर सर्दी/जुकाम आदि से संबंधित दवाई लेने वाले ग्राहकों का डाटा एकत्र किया जाये ताकि ऐसे लोगों का सर्विलांस कर टेस्टिंग की कार्यवाही की जा सके.

इसी प्रकार प्राईवेट बस यूनियन/यूपीएसआरटीसी से अनुबंधित बसों एवं बस स्टेशन पर यात्रियों को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने करने के निर्देश दिये गये. इस संबंध में संबंधित विभाग को निर्देशित किया गया. इसके अतिरिक्त पीक आवर में ज्यादा भीड़ वाले स्थानों पर अवेयरनेस के लिए फ्लैग मार्च किये जाने के भी निर्देश संबंधत विभाग एवं इंसीडेन्ट कमाण्डर को दिये गये. बैठक में इंसीडेन्ट कमाण्डर, डिप्टी कमिश्नर व्यापार कर, उप श्रमायुक्त एवं व्यापारी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भाग लिया.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …