Breaking News

अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण, बोले- किसी भी हाल में न खोले जाएँ स्कूल अन्यथा होगी कड़ी कार्यवाई GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice

कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों को लेकर शिक्षण संस्थानों को बंद रखे जाने के आदेश के अगले दिन अधिकारियों ने इसका जायजा लिया. जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से टीम बनाकर स्कूलों का निरीक्षण किया गया.

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 17 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखे जाने का आदेश दिया था. लेकिन शिकायत मिली कि आदेश के बावजूद कुछ शिक्षण संस्थान खुले हुए हैं. जिसके बाद शुक्रवार को जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ब्रिज भूषण चौधरी, नगर शिक्षा अधिकारी पवन कुमार भाटी, जिला समन्वयक गौरव त्यागी ने संयुक्त रूप से गाजियाबाद शहर के विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया.

प्रमुख रूप से सुंदर दीप इंस्टीट्यूट, अमेटी पब्लिक स्कूल वसुंधरा, डीपीएस स्कूल वसुंधरा, जयपुरिया स्कूल, एस एन पब्लिक स्कूल प्रताप विहार, आम्रपाली पब्लिक स्कूल प्रताप विहार आदि का निरीक्षण किया. निरिक्षण के दौरान सभी स्कूल बंद पाए गये. जयपुरिया स्कूल में कुछ बच्चों को देख उनसे पूछने पर पता चला की प्रैक्टिकल की परीक्षा थी.

अधिकारियों ने सभी  स्कूलों के प्रधानाध्यापकों एवम प्रबंधकों को पुनः निर्देशित किया कि किसी भी दशा में स्कूल न खोले जाएं. जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि कोई भी स्कूल खुला पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी. उक्त निरीक्षण की आख्या अधिकारिओं द्वारा जिलाधिकारी को भेजी गयी.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …