Breaking News

गाज़ियाबाद में लगा नाईट कर्फ्यू, रात 10 बजे के बाद नहीं निकल सकेंगे घर से बाहर GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice   

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए दिल्ली के साथ ही लखनऊ, नॉएडा, वाराणसी व अन्य कुछ जनपदों के बाद अब गाज़ियाबाद में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. गाज़ियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पाण्डेय ने गुरुवार को नाईट कर्फ्यू की घोषणा करते हुए बताया कि पहले चरण में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रोजाना 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है. इसके बाद संक्रमण के मामलों की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद भी अगर स्थिति काबू में नहीं रही तो नाइट कर्फ्यू 17 अप्रैल के बाद भी लागू हो सकता है.

देश भर में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से अपने पाँव पसार रहा है. उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में भी कोरोना संक्रमितों की तादाद में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इसे देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कई जिलों के जिलाधिकारियों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मीटिंग कर उन्हें कोरोना संक्रमण के मामले को गंभीरता से लेते हुए इस पर रोक लगाए जाने सम्बन्धी ज़रूरी कदम उठाये जाने के निर्देश दिए थे.

जिसके बाद गाज़ियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पाण्डेय ने गुरुवार को पुलिस/प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की.  बैठक में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोके जाने सम्बन्धी उपायों पर चर्चा की गयी. इसके बाद जिलाधिकारी ने नाइट कर्फ्यू लागू करने की घोषणा करते हुए लोगों से अपील की कि वह बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलने से परहेज करें और सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करें.

जिलाधिकारी के आदेश के तहत नाइट कर्फ्यू के दौरान स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं को इससे अलग रखा गया है. वहीँ, आपातकाल स्थिति में भी लोग घरों से बाहर निकल सकते हैं. इसके साथ ही आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को आवागमन के लिए छूट रहेगी जिनमें भारत सरकार के अधिकारी, कर्मचारी, राज्य सरकार के अधिकारी, कर्मचारी, सरकार के अधीनस्थ कार्यालय, सार्वजनिक निगम, नगर निगम अधिकारी, कर्मचारी, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संबंधी सेवाओं से जुड़े लोग, सार्वजनिक परिवहन से जुड़े कर्मचारी (वायुयान, रेलवे, बसें), आपदा प्रबंधन से जुड़े सिविल डिफेंस, एनसीसी, एनआइसी और मीडियाकर्मियों को आइकार्ड दिखाने पर नाइट कर्फ्यू के दौरान आवागमन करने दिया जाएगा.

Check Also

डॉ पीएन अरोड़ा हुए कोरोनावायरस पॉजिटिव, कहा – ओमिक्रोन से घबराने की नहीं सजग रहने की जरूरत

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice वरिष्ठ समाजसेवी एवं यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी गाजियाबाद के …