Breaking News

विश्व पर्यावरण दिवस पर एनडीआरएफ ने लगाये 500 छायादार और फलदार पेड़-पौधे

Abhishek Singh

गाज़ियाबाद| देश में किसी भी आपदा से निपटने के लिए हर वक़्त तैयार रहने वाले एनडीआरएफ के जवान पर्यावरण की रक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध हैं. विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एनडीआरएफ के जवानों ने गाज़ियाबाद के कमला नेहरु नगर स्थित आठवीं बटालियन कैंपस में छायादार और फलदार पेड़-पौधे लगाकर हरियाली का संदेश दिया.

लोगों की मदद में जुटे हैं एनडीआरएफ के जवान  

पूरी दुनिया इस वक़्त कोरोना के संक्रमण के दौर से गुज़र रही है. इससे निपटने में एनडीआरएफ के जवान भी जी जान से जुटे हैं. अपनी जान जोखिम में डाल कर एनडीआरएफ के जवान लोगों की मदद में जुटे हैं. चरणबद्ध तरीके से एनडीआरएफ जवानों द्वारा जगह जगह सेनेटाईजिंग व जागरूकता सहित अन्य अभियान चलाये जा रहे हैं. वहीँ, लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, सेनेटाईजर व अन्य वस्तुओं का वितरण भी किया जा रहा है.

लगाए 500 से अधिक पेड़-पौधे

इसके साथ ही विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एनडीआरएफ के जवानों ने शुक्रवार को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए गाज़ियाबाद के कमला नेहरु नगर स्थित आठवीं बटालियन कैंपस में 500 से अधिक छायादार और फलदार पेड़-पौधे लगाए गए. पौधारोपण के दौरान डॉ जेके पाण्डेय (सीएमओ), आदित्य प्रताप सिंह, कुलीश आनंद, डॉ राहुल कुमार, डॉ अमित पाण्डेय (उप सेनानी) व पंकज कुमार मिश्र ( सहायक सेनानी) सहित अन्य ने अपनी सहभागिता निभायी.

पर्यावरण की रक्षा प्रत्येक नागरिक की ज़िम्मेदारी

इस अवसर पर बटालियन कमांडेंट पीके श्रीवास्तव ने बताया कि आठवीं बटालियन एनडीआरएफ हमेशा पर्यावरण के संरक्षण के लिए तत्पर रहती है. उन्होंने कहा कि  जैव विविधता को बनाए रखने के लिए हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम अपनी धरती के पर्यावरण को बनाए रखें. साथ ही संदेश दिया कि देश के प्रत्येक नागरिक को ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने चाहिए ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी सुरक्षित रह सके.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …