Breaking News

मुरादनगर श्मशान घाट हादसा : मृतकों की अंत्येष्टि में पहुंचे प्रभारी मंत्री, बोले- सरकार खड़ी है पीड़ित परिवारों के साथ GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice  

मुरादनगर श्मशान में लेंटर गिरने की घटना के बाद सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग तथा जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया व इस दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को सरकार द्वारा 10-10 लाख के मुआवजे, बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने, परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी आदि की घोषणा की. साथ ही यह भी कहा कि इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार बेहद संवेदनशील है जिसका नतीजा है कि हादसे के कुछ घंटों बाद ही मुख्य तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.  

उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग तथा जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना सोमवार को मृतकों की अंत्येष्टि के दौरान दोनों श्मशान घाट पर पहुंचे. वह घटना का जायजा लेने एवं मृतक परिवारों को सांत्वना प्रदान करने के उद्देश्य से मुरादनगर पहुंचे. जहां उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान घटना स्थल का स्थलीय निरीक्षण भी किया. वहीं दूसरी ओर दोनों श्मशान घाट पर पहुंचकर मृतकों के परिवारों को अंत्येष्टि के दौरान सांत्वना दी और कहा कि सरकार इस दुःख की घड़ी में उनके साथ खड़ी है.

प्रभारी मंत्री ने कहा कि मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपए की सहायता प्रदान की जाएगी. वहीं दूसरी ओर योग्यता के आधार पर नौकरी दिलाने का भी आश्वासन दिया. उन्होंने यह भी कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ सरकार का पूर्ण सहयोग रहेगा और उनकी यथासमय हर संभव मदद कराई जाएगी. उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान मंडलायुक्त को यह निर्देश दिए कि श्मशान घाट एवं अन्य सामुदायिक स्थलों के भवनों की जांच कराने के उद्देश्य से कमेटी का गठन करते हुए यह कार्य पूर्ण किया जाए ताकि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो.

Check Also

एनडीआरएफ में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice आठवीं बटालियन एनडीआरएफ में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस …