Breaking News

नगर आयुक्त ने लिया कॉलोनियों का जायजा, जलभराव दूर कराने को अधिकारियों को दिए निर्देश GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

मानसून से पहले नालों की साफ़ सफाई को लेकर नगर निगम एक्टिव मोड में है. दो दिन की बारिश में शहर में कई जगह जलभराव की शिकायत मिलने पर नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर अधिकारियों के साथ उन इलाकों में पहुंचे. स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ नगर आयुक्त ने शालीमार गार्डन, राजेन्द्र नगर, गणेशपुरी कॉलोनी आदि का भ्रमण किया और शीघ्र नालों की सफाई आदि को लेकर ज़रूरी दिशा निर्देश दिए. साथ ही मानसून से पहले नालों के अधूरे निर्माण को पूरा कराने को लेकर तमाम गतिरोधों को दूर करा यह कार्य भी जल्द कराने को कहा.

दो दिन की बरसात में शहर के साथ ही ट्रांस हिंडन में कई जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गयी. खासकर राजेंद्र नगर से शालीमार गार्डन व गणेशपुरी से होते हुए शहीद नगर की तरफ जाने वाले नाले की सफाई की मांग स्थानीय लोगों व पार्षदों द्वारा की गयी. जिसके बाद नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर शुक्रवार की दोपहर साहिबाबाद के राजेंद्र नगर, शालीमार गार्डन व गणेशपुरी पहुंचे. उनके साथ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथलेश, उद्यान प्रभारी डॉ अनुज सिंह, निर्माण विभाग के चीफ मईमुद्दीन, जेई संजय गंगवार व नगर निगम के एनी अधिकारी भी मौजूद रहे.

वार्ड 80 से पार्षद हेमलता शर्मा, भाजपा नेता आलोक शर्मा, वार्ड 73 से पार्षद सुनीता रेड्डी व भाजपा नेता पवन रेड्डी ने नगर आयुक्त व अधिकारियों को अपने क्षेत्र में जलभराव वाले जगहों का निरिक्षण कराया. शालीमार गार्डन स्थित एसएम वर्ल्ड, शिव चौक व गणेशपुरी के नाले व आसपास के इलाकों में अधिकारियों ने जायजा लिया. पवन रेड्डी ने शिव चौक से गणेश पुरी की तरफ से जा रहे नाले की शीघ्र सफाई व उसके अधूरे निर्माण की मांग अधिकारियों से की.

इस पर नगर आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि बरसात रूकते और मौसम सामान्य होते ही नाले की सफाई शीघ्रता से कराई जाए. पीछे से आ रहे इस नाले के निर्माण का कार्य शिव चौक तक कुछ समय पूरा हो गया था लेकिन इसके आगे का कार्य रुका हुआ है. ऐसे में नगर आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माण के आड़े आ रहे गतिरोधों को दूर कर व कागजी कार्यवाई पूरा कर इस निर्माण को भी जल्द पूरा कराया जाए. स्थानीय लोगों का कहना है कि सफाई व अधूरे निर्माण के पूरा हो जाने से काफी हद तक जलभराव की समस्या से मुक्ति मिल जायेगी.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …