Breaking News

व्यापारियों को राहत दिलाने में विधायक सुनील शर्मा का रोल रहा अहम GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा को यूं ही चाणक्य नहीं कहा जाता. उनकी पहचान शांत स्वभाव वाले विधायक की है. लेकिन, जब वह चाल चलते हैं तो सामने वालों की बिसात फेल कर देते हैं. गाजियाबाद में प्रशासन द्वारा दुकानों को सप्ताह में तीन दिन खोले जाने और उसके बाद व्यापारियों के मुखर आवाज के बाद साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा का रोल बेहद सटीक रहा है. विधायक सुनील शर्मा सधे हुए लहजे में व्यापार मंडल व पार्टी से जुड़े उन लोगों को अपने खेमे में लाने में सफल हुए हैं जो कल तक दूसरे खेमे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े देखे जाते थे.

राहत देने के मूड में नहीं था प्रशासन

दरअसल, ये यूं ही या अचानक नहीं हुआ. प्रशासन द्वारा गाजियाबाद में ऑड/ईवन की तर्ज पर सप्ताह में तीन दिन दुकान खोले जाने का व्यापारी लगातार विरोध कर रहे थे. व्यापारियों की मांग थी कि उन्हें देश या प्रदेश के अन्य जनपदों की तरह गाजियाबाद में भी सप्ताह में पांच दिन दुकानें खोले जाने की अनुमति मिले लेकिन लगातार गाजियाबाद में बढ़ रहे कोरोना प्रभाव मामलों के मद्देनजर प्रशासन इस बारे में और कोई राहत देने के मूड में नहीं था.

साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा के कार्यालय पर केक लेकर पहुंचे व्यापारी

व्यापारियों ने किया था प्रदर्शन

इस बीच साहिबाबाद के शालीमार गार्डन में दुकानदारों ने मोर्चा संभाला और खुलकर गाजियाबाद प्रशासन के खिलाफ आ गए. यही नहीं, दुकानदारों ने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी भी की. मौके पर पहुंची साहिबाबाद पुलिस से दुकानदारों की नोकझोंक भी हुई.

महानगर अध्यक्ष को सौंपा था ज्ञापन

व्यापार संगठन से जुड़े लोगों ने भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा को भी ज्ञापन सौंपा. अगले ही दिन साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा ने मौके की नज़ाकत को भांपते हुए और उनके विधानसभा क्षेत्र का मामला होने के चलते उन्होंने गाजियाबाद जिलाधिकारी से बात कर दुकानदारों व व्यापारियों को राहत देने की बात की. कुछ घंटों के इंतजार के बाद प्रशासन द्वारा यह आदेश जारी किया गया कि प्रदेश में जो नियम लागू हैं वह गाजियाबाद में भी होंगे और व्यापारी सप्ताह में पांच दिन कुछ नियमों का पालन करते हुए अपनी दुकान या व्यापारिक प्रतिष्ठान खोल सकेंगे.

साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा को बुके देकर धन्यवाद करते व्यापारी

व्यापारियों ने विधायक का मुह मीठा कराया  

दुकानें खोले जाने के नए आदेश के बाद व्यापार मंडल के पदाधिकारी, जो कल तक किसी और खेमे के माने जाते थे वह विधायक सुनील शर्मा के कार्यालय पर पहुंचे. यही नहीं, उन्होंने मिठाई खिलाकर व केक काटकर विधायक सुनील शर्मा का धन्यवाद किया. एक बार फिर से यह साफ हो गया कि गाजियाबाद की राजनीति में तमाम विधायक, जनप्रतिनिधि या संगठन से जुड़े लोग भले ही बहुत बातें करते हों लेकिन अनुभवी विधायक सुनील शर्मा शांत रहते हुए गज़ब का दांव खेलने का हुनर रखते हैं.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …