Breaking News

सीआईएसएफ परिसर में किया गया मेगा वृक्षारोपण GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

पर्यावरण की रक्षा व हरियाली को बढ़ावा देने के उद्देश्य के साथ गाज़ियाबाद के इंदिरापुरम स्थित केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई द्वारा मेगा वृक्षारोपण आयोजन किया गया. सीआईएसएफ अधिकारियों व जवानों द्वारा सामूहिक रूप से परिसर में अलग-अलग स्थानों पर सैकड़ों की संख्या में नीम व पिलखन के छायादार वृक्ष लगाए गए. साथ ही उनकी देखरेख का संकल्प लेते हुए हरियाली बढ़ाने का संकल्प लिया गया.

देश भर में चला अभियान

केन्द्रीय सशस्त्र सुरक्षाबलों द्वारा रविवार को पूरे देश में विभिन्न स्थानों पर वृहद् वृक्षारोपण अभियान चलाया गया. इसी कड़ी में केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएसफ) 5वीं आरक्षित वाहिनी गाज़ियाबाद में रविवार को मेगा वृक्षारोपण आयोजन किया गया. एनसीआर खंड के महानिरीक्षक सुधीर कुमार कि अगुवाई में वाहिनी कमांडर दया शंकर व अन्य अधिकारियों के साथ ही जवानों ने भी वृक्षारोपण किया.

जवानों को किया प्रेरित

सीआईएसएसफ परिसर में रविवार सुबह किये गए वृक्षारोपण में अलग-अलग स्थानों पर नीम व पिलखन के 620 वृक्ष लगाये गए. इस मौके पर महानिरीक्षक सुधीर कुमार व वाहिनी कमांडर दया शंकर ने सीआईएसएफ जवानों को पर्यावरण की रक्षा व वृक्षारोपण के प्रति प्रेरित किया. साथ ही कहा कि जितना आवश्यक वृक्षारोपण है उतना ही ज़रूरी उनकी देखभाल भी है.   

Check Also

एनडीआरएफ में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice आठवीं बटालियन एनडीआरएफ में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस …