Breaking News

बाज़ार खुले लेकिन नहीं जुट रहे ग्राहक, दुकानदारों ने की समय बढ़ाने की मांग…

गाज़ियाबाद | पिछले दो महीने से लॉक डाउन के चलते जनपद में विभिन्न बाज़ार बंद थे. जिलाधिकारी के निर्देशों के बाद मंगलवार से साहिबाबाद के विभिन्न स्थानों पर ऑड-ईवन नियम के तहत दुकानें खिलीं तो दुकानदार काफी उत्साहित दिखाई दिए. लेकिन पिछले कुछ दिनों से लगातार पड़ रही भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप के चलते ग्राहक दुकानों पर खरीदारी के लिए जाने से बचते नज़र आये जिससे दुकानदारों में निराशा झलकी.

साहिबाबाद के शालीमार गार्डन लघु उद्योग कल्याण समिति के अध्यक्ष आलोक शर्मा ने कहा कि लोगों के दफ्तर खुल चुके हैं, और ऑफिस के बीच में लोगों का खरीदारी के लिए निकल पाना भी संभव नहीं हो पाता. ऊपर से भीषण गर्मी से भी लोग दिन में बाहर निकलने से बच रहे हैं. ऐसे में प्रशासन को दुकानों को खोलने के समय में परिवर्तन कर उसे बढ़ाना चाहिए.

शालीमार गार्डन लघु उद्योग कल्याण समिति के महासचिव नीरज त्यागी व गुड्डू तिवारी ने कहा कि प्रशासन ने ऑड-ईवन के तहत सप्ताह में तीन दिन दुकानों को खोलने का समय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तय किया है. लेकिन भीषण गर्मी के चलते खरीदार दुकानों तक नहीं पहुँच रहे हैं. इसलिए बाजार खोलने के समय में परिवर्तन कर उसे बढ़ाया जाना चाहिए ताकि खरीदार बिना परेशानी के दुकानों पर पहुंच कर खरीदारी कर सकें.

इन इलाकों में इस दिन खुलेंगी दुकानें – प्रशासन के निर्देश पर फिलहाल सप्ताह में 3 दिन मंगलवार, बृहस्पतिवार व शनिवार को इंदिरापुरम, वैशाली, शालीमार गार्डन वहीँ सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को वसुंधरा, कौशांबी, राजेंद्र नगर एवं श्याम पार्क, सूर्य नगर, रामप्रस्थ व झंडापुर को दुकानें खोलने की अनुमति दी है.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …