Breaking News

गैस कटर से शटर काट ज्वेलरी शोरूम में लाखों की चोरी, व्यापारियों में रोष GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice

साहिबाबाद के शालीमार गार्डन में बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वह बेख़ौफ़ अंदाज़ में आये दिन आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. बीते दो सप्ताह में शालीमार गार्डन पुलिस चौकी से चंद क़दमों की दूरी पर चोरी व लूट की पांच वारदात पुलिसिया कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े कर रही है. मंगलवार की देर रात भी चोरों ने गैस कटर से ज्वेलरी शॉप का शटर काट कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. चोर वहां से चांदी के करीब 15 किलो की ज्वेलरी ले गए जिसकी कीमत 11 लाख से ज्यादा बताई जा रही है.

बुजुर्ग व्यक्ति ने फ़ोन कर दी जानकारी

शालीमार गार्डन मेन निवासी सीमांत वर्मा की एक्सटेंशन-2 स्थित चंद्रशेखर पार्क के सामने यूटीसी मिलेनियम में न्यू बॉम्बे जेम्स एंड ज्वेल्स के नाम से ज्वेलरी शोरूम है. उनके पिता बच्चू प्रसाद भी शोरूम पर बैठते हैं. मंगलवार की शाम को कूरिअर का कुछ काम निपटाने के लिए उन्होंने थोड़ी देर के लिए शोरूम खोला था. बुधवार की सुबह छह बजे किसी बुजुर्ग व्यक्ति ने उन्हें फोन कर जानकारी दी कि उनके शोरूम में चोरी हो गयी है.

अस्त – व्यस्त पड़ा था शोरूम का सारा सामान

चोरी की जानकारी मिलते ही सीमांत, उनके पिता व अन्य लोग शोरूम पहुंचे तो वहां का नज़ारा देख के हैरान रह गए. चोर गैस कटर से शटर काट कर चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके थे. भीतर सारा सामन अस्त-व्यस्त व ज्वेलरी के खाली बॉक्स पड़े थे. सूचना मिलने पर सीओ बॉर्डर व थाना प्रभारी विष्णु कौशिक पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन करते हुए पीड़ित से इसकी जानकारी ली.

लॉकर को क्षतिग्रस्त नहीं कर पाए बदमाश

पीड़ित सीमांत वर्मा ने बताया कि चोरों ने लकड़ी की बड़ी तखत शोरूम के बाहर रख कर उसकी ओट में गैस कटर से शटर काटा. गैस कटर की गर्माहट से कांच का गेट भी टूट गया. इसके बाद भीतर घुसे चोरों ने पूरे शोरूम को खंगाल डाला. चोर शोरूम के केस में रखे करीब 15 किलो चांदी के जेवरात चुरा कर ले गए. गनीमत ये रही कि चोर उस लोहे के उस लॉकर को क्षतिग्रस्त नहीं कर पाए जिसमे सोने की ज्वेलरी रखी थी. चोरी हुई चांदी के ज्वेलरी की कीमत 11 लाख से ज्यादा बताई जा रही है.

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई चोरों की कार

सीमांत ने बताया कि 8 दिन पहले शार्ट सर्किट से शोरूम के बाहर व भीतर लगे सीसीटीवी कैमरे खराब हो गए थे. कैमरे खराब नोने के चलते बदमाशों की कोई गतिविधि उसमें नहीं आ पाई. हालांकि, नज़दीक ही शोरूम के बाहर कैमरे की फूटेज में चोरों की सफेद रंग की आल्टो कार की तस्वीर साफ़ दिखाई दी.

स्थानीय निवासियों व व्यापारियों में रोष

घटना की जानकारी मिलने पर वहां आसपास के व्यापारी भी पहुंचे और आयेदिन हो रही वारदातों पर पुलिस के प्रति रोष जताया. उन्होंने बताया कि बीते दो सप्ताह में शालीमार गार्डन पुलिस चौकी के ठीक पीछे दो फ्लैटों में चोरी और विजय पार्क इलाके में एक युवक से लूट हो चुकी है. वहीँ चौकी के नज़दीक ही सोमवार की रात बीकानेरवाला के सामने पूजा सामग्री की दुकान में चोरी की वारदात हुई थी. मौके पर पहुँचने वाले स्थानीय निवासियों व व्यापारियों में संदीप पंडित, नरेश कौशिक, मनोज प्रधान, नीरज त्यागी, अनिल शर्मा, बी के गोस्वामी व अन्य शामिल थे.

अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस

साहिबाबाद थाना प्रभारी विष्णु कौशिक ने बताया कि पीड़ित से घटना की जानकारी लेने के साथ ही आसपास की दुकानों के के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फूटेज खंगाली जा रही है. उन्होंने कहा पुलिस वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश में जुट गयी है.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …