Breaking News

एनडीआरएफ आठवीं बटालियन में फ्रंट लाइन जवानों को लगाई गयी कोविशिल्ड वैक्सीन GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice  

गाज़ियाबाद के कमला नेहरू नगर स्थित आठवीं बटालियन एनडीआरएफ में कमांडेंट समेत 250 पदाधिकारी एवं जवानों कोरोना का टीका लगवाया. हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन द्वारा उद्घाटन किए हुए हॉस्पिटल में टीकाकरण किया गया.  टीकाकरण शुक्रवार सुबह 10 बजे से शुरू हुआ और पूरे दिन चला. सबसे पहला टीका डॉ राहुल कुमार (वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी, एनडीआरएफ) को लगाया गया. टीकाकरण के बाद सभी ने वहां लगाए गए सेल्फी प्वाइंट पर फोटोग्राफ्स भी लिए.  

बटालियन के मीडिया प्रभारी वसंत पावडे ने बताया कि शुक्रवार को कमांडेंट पीके तिवारी, डॉ जेके पांडेय, सीएमओ (एसजी) समेत 250 पदाधिकारी तथा जवानों को  टीका लगाया गया. डॉ अमित मुरारी (सीएमओ, एसजी) ने बताया कि बटालियन के हॉस्पिटल में लगभग 1300 से जवानों को चरण बद्ध तरीके से टीकाकरण किया जाएगा. 28 दिन के बाद इसका दूसरा टीका लगाया जाएगा.

बटालियन कमांडेंट पीके तिवारी ने बताया कि एनडीआरएफ द्वारा जनवरी 2020 से ही कोरोनावायरस के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है तथा लॉकडाउन के दौरान सैनिटाइजेशन कर मास्क, सैनिटाइजर, सूखा राशन तथा पका हुआ भोजन भी वितरित किया गया. इन फ्रंट लाइन जवानों को आज कोविशिल्ड वैक्सीन दी गयी है जो पूरी तरह से सुरक्षित है. उन्होंने सभी देशवासियों से अपील की है कि इस वैक्सीन का कोई भी दुष्प्रभाव नहीं है और हमारे लिए यह हर्ष की बात है कि यह वैक्सीन अपने देश में बनाई गई है. यह वैक्सीन सभी लोग जरूर लगाएं.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …