Breaking News

गाज़ियाबाद के पुलिस थानों में कोविड-19 हेल्प डेस्क, प्रवेश से पहले फरियादियों की हो रही स्क्रीनिंग

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद

कोरोना वायरस पूरे विश्व मे अपना कहर बरसा रहा है. भारत में भी कोरोना संक्रमित मामलो में लागातार बढ़ोतरी हो रही है जिससे निपटने के लिए सरकार द्वारा युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद जनपद में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है. जिसके रोकथाम के लिए पुलिस-प्रशासनिक अमला लगातार जुटा हुआ है. इसी कड़ी में गाज़ियाबाद एसएसपी ने जनपद के पुलिस थानों में कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए दिशानिर्देशों के साथ कोविड-19 हेल्प डेस्क की व्यवस्था लागू की है.

हेल्प डेस्क पर उपलब्ध करायी गयीं सुविधाएं

एसएसपी के आदेश पर गाज़ियाबाद के शहरी व ग्रामीण हर पुलिस थाने में कोविड-19 हेल्प डेस्क बनाया गया है. थाने के प्रवेश द्वार के नज़दीक बने डेस्क पर अलग से पुलिसकर्मी की तैनाती की गयी है. हेल्प डेस्क पर पल्स ऑक्सीमीटर और इंफ्रारेड थर्मोमीटर की व्ययस्था की गयी है. सभी थानों पर फुटप्रेस सैनिटाइजर व मास्क भी उपलब्ध कराये गए हैं. साथ ही सभी अधीनस्थों को कोविड-19 से बचाव हेतु लगातार हाथ धोने, मास्क पहनने, फेस शिल्ड, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने हेतु निर्देशित किया गया है.

फरियादियों की हो रही स्क्रीनिंग

एसएसपी ने बताया कि से डीजीपी द्वारा जारी निर्देशों के तहत पुलिस थानों में यह व्यवस्था की गयी है. इसके तहत थाने आने वाले फरियादियों की स्क्रीनिंग की जा रही है. इंफ्रारेड मीटर से उनका तापमान जांचने के बाद उन्हें सैनिटाइजर के इस्तेमाल के बाद ही आगे की कार्यवाई की जा रही है. जिससे फरियादियों एवं पुलिसकर्मियों में कोरोना महामारी संक्रमण के प्रसार की रोकथाम संभव हो सके.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …