Breaking News

स्वतंत्रता दिवस पर डासना जेल के जेलर व डिप्टी जेलर होंगे सम्मानित GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

गाज़ियाबाद के डासना स्थित जिला कारागार में बंद कैदियों के उत्थान, महामारी का रूप ले चुके कोरोना के फैलाव के रोकथाम सहित अन्य उत्कृष्ट कार्यों के लिए जेलर आनंद कुमार शुक्ल, डिप्टी जेलर नीरज कुमार श्रीवास्तव व शैलेश कुमार सिंह को स्वतंत्रता दिवस पर प्रशंसा चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा.

119 कार्मिकों को किया जायेगा सम्मानित

डासना स्थित जिला कारागार अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि इस सम्बन्ध में पुलिस महानिदेशक/महानिरीक्षक कारागार आनंद कुमार द्वारा पात्र जारी किया गया है. जिसके मुताबिक़ उत्तर प्रदेश कारागार विभाग के कर्तव्यनिष्ट एवं साफ़-सुथरी छवि वाले 119 कार्मिकों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा. सम्मान पाने वालों में डासना जिला कारागार के जेलर व डिप्टी जेलर भी शामिल हैं.

आनंद कुमार शुक्ला, जेलर, जिला कारागार, गाज़ियाबाद
शैलेश कुमार सिंह, डिप्टी जेलर, जिला कारागार, गाज़ियाबाद

बंदियों के उत्थान के लिए किये कई कार्य

पुलिस महानिदेशक/महानिरीक्षक (कारागार) आनंद कुमार द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि सम्मान पाने वाले अधिकारियों द्वारा कारागार में बंदियों को कोविड-19 कोरोना से बचाव हेतु अग्रणी भूमिका निभाए जाने तथा बंदियों के मानसिक, चारित्रिक एवं नैतिक उत्थान तथा सांस्कृतिक कार्यों हेतु विभिन्न गतिविधियों का संचालन व्यग्तिगत रूचि लेकर किया गया है.

कोरोना संक्रमण के फैलाव को उठाये बेजोड़ कदम

गौरतलब है कि डासना जेल में जेल अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्र व अन्य अधिकारियों की अगुवाई में कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए कई उपाय किये गए थे जो लगातार जारी हैं. इसके साथ ही भारी तादाद में जेल में ही मास्क आदि भी तैयार कराये गए थे. रक्षा बंधन के त्यौहार पर भी कोरोना के प्रभाव को देखते हुए विशेष तैयारियों के साथ ही कड़े दिशा निर्देशों का भी पालन कराया गया था.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …