Breaking News

तय से अधिक किराया वसूलने वाले दो एम्बुलेंस सीज, संचालक व ड्राईवर को भेजा गया जेल GHAZIABAD

संजय गिरि / गाज़ियाबाद voice

गाजियाबाद में कोरोना मरीजों को लाने व ले जाने के लिए एम्बुलेन्स किराया का निर्धारण जिलाधिकारी द्वारा पूर्व में ही किया जा चुका है, परन्तु फिर भी कुछ एम्बुलेन्स संचालक कोरोना महामारी में भी अधिक किराया वसूलने से बाज नहीं आ रहे. इस तरह की शिकायत मिलने के बाद अधिकारियों ने गुरुवार को कार्यवाई की. तय से ज्यादा किराया वसूलने वाले दो एम्बुलेंस को सीज करते हुए उसके संचालक व ड्राईवर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया.

जिलाधिकारी गाजियाबाद अजय शंकर पांडेय द्वारा प्राप्त शिकायतों के आधार पर निर्धारित किराया दर से अधिक वसूल करने वाले एंबुलेन्स संचालकों के विरुद्ध जांच एवं कार्यवाही के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट खालिद अंजुम, उप संभागीय परिवहन अधिकारी आर.बी. सिंह, राघवेन्द्र सिंह तथा यात्री माल एवं कर अधिकारी संदीप कुमार जैसवाल तथा प्रभारी निरीक्षक थाना सिहानी गेट कृष्ण गोपाल मिश्रा को कार्यवाई के निर्देश दिए गए.

उक्त टीम द्वारा की गयी जांच में लोहिया नगर स्थित यादव एंबुलेन्स सर्विस व साईं एंबुलेन्स सर्विस को निर्धारित दर से अधिक किराया वसूली का दोषी पाया गया. इस पर एंबुलेन्स संचालक हरिओम यादव तथा वाहन चालक सर्वेश कुमार निवासी जनपद इटावा को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. वहीँ, एंबुलेन्स संख्या UP23T6742 तथा UP75AT2074 को सीज कर थाना सिहानी गेट पर खड़ा कर दिया गया.

जिलाधिकारी गाजियाबाद द्वारा जनपद के सभी इन्सिडेन्ट कमाण्डर्स/उप-जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि आपदा में अवसर का अनुचित लाभ लेने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें, जिससे कि जनमानस को असुविधा न हो. साथ ही यह भी निर्देश दिए गए कि निर्धारित एंबुलेन्स किराया दर प्रत्येक एंबुलेन्स के शीशे पर चस्पा की जाये, साथ ही समस्त अस्पतालों में भी निर्धारित किराया सूची का डिस्पले रहे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …