Breaking News

गृह कर, लाइसेंस शुल्क व अन्य मदों की वसूली बढ़ाएं जोनल प्रभारी – नगर आयुक्त

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice

नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ द्वारा शहर भ्रमण के दौरान सिटी ज़ोन के जोनल कार्यालय का जायजा लिया गया और जोनल प्रभारी समेत उपस्थित स्टाफ से परिचय किया गया. साथ ही कार्यालय की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया. उपस्थित जोनल प्रभारी गजेंद्र सिंह को नगर आयुक्त द्वारा जोनल कार्यालय को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए गए. मौके पर स्टोर रूम, पुराना फर्नीचर, रद्दी जोनल कार्यालय की बिल्डिंग व अन्य व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए  निर्देश दिए गए.

नगर आयुक्त द्वारा उपस्थिति रजिस्टर की जांच करते हुए जोनल प्रभारी को प्रतिदिन हाजिरी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए. साथ ही यह भी कहा कि जोनल प्रभारी अधीनस्थों पर भी नियंत्रण रखें व प्रतिदिन हाजिरी रजिस्टर में हस्ताक्षर के साथ अपनी हाजिरी लगाएं. जोनल कार्यालयों की मरम्मत के लिए निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारी को मौके पर मुआयना करा कर पेंट पुट्टी व अन्य कार्यवाही करने के लिए कहा गया.

कर वसूली संबंधित टीम के साथ बैठक करते हुए नगर आयुक्त द्वारा टैक्स वसूली की रिपोर्ट की जांच की गई, जोनल प्रभारी द्वारा बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 का टारगेट कर वसूली का 31 करोड़ रुपया है जिसमें से वर्तमान में 17 करोड़ 76  लाख रुपए  लगभग की वसूली की जा चुकी है. नगर आयुक्त द्वारा जिन क्षेत्रों में 40% से कम की वसूली हुई है वहां नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए.

साथ ही कमर्शियल प्रॉपर्टी पर वसूली की कार्यवाही को तेज करने के लिए निर्देशित किया गया. निगम की आय को बढ़ाने के लिए अत्यधिक वसूली के लिए टारगेट बनाते हुए कार्य करने को कहा गया जिसमें लाइसेंस, गृह कर के साथ-साथ कमर्शियल प्रॉपर्टी से भी वसूली बढ़ाने हेतु निर्देशित किया गया, जिस पर प्रतिदिन की रिपोर्ट संबंधित अधिकारी को प्रस्तुत करने के लिए आदेश दिए गए.

Check Also

गाजियाबाद नगर निगम से निकाली गई स्वच्छता बाइक रैली, चलाया गया जन जागरूकता अभियान

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice शहर वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु गाजियाबाद …