Breaking News

दो साल बाद दौड़ेंगे गाज़ियाबाद वाले, यशोदा हाफ मैराथन के द्वितीय एडिशन का आगाज

न्यूज़ डेस्क / गाज़ियाबाद voice

दिल्ली एनसीआर की प्रतिष्ठित हाफ मैराथन इस वर्ष यशोदा हाफ मैराथन के द्वितीय एडिशन के नाम से जानी जाएगी. जिस की शुरुआत यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद से होगी. बता दें कि कोविड-19 महामारी के कारण 2020 एवं 2021 में हाफ मैराथन का आयोजन नहीं किया गया था.

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ पी एन अरोड़ा जो कि उत्तर प्रदेश ओलिंपिक संघ के उपाध्यक्ष भी हैं उन्होंने कहा कि गाजियाबाद ही नहीं उत्तर प्रदेश में इस प्रकार की बड़े लेवल की 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन दूसरे बार आयोजित हो रही है और इस में सभी की भागेदारी है चाहें वो महिलाएं हों, बच्चे हों या डॉक्टर और उनके परिवार वाले। डॉ अरोड़ा ने बताया कि यह हाफ मैराथन प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के फिट इंडिया- हिट इंडिया अभियान से भी प्रेरित है और यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशाम्बी से शुरू होकर हिंडन एलिवेटेड रोड पर जाएगी।

तीन महीने से इस हाफ मैराथन के आयोजन की तैयारियां चल रही हैं एवं प्रशाशन से पूर्ण अनुमति ले कर विधिवत रूप से आयोजित की जा रही है । इसमें मेडिकल पॉइंट, पब्लिक मोबाइल टॉयलेट, फ़िज़ियोथेरेपिस्ट की व्यवस्था, पानी एवं ऊर्जा पेय की उपलब्धता भी रहेगी।

हॉस्पिटल में आयोजित यशोदा हाफ मैराथन 2022 के अनावरण कार्यक्रम में  पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम स्वतंत्र सिंह ने यशोदा हाफ मैराथन के फिनिशर पदक, टी शर्ट, सर्टिफिकेट एवं किट का अनावरण किया। उन्होंने प्रतिभागियों से आग्रह किया कि वे लोगों को स्वस्थ रहने के लिए सन्देश देने के लिए इस दौड़ का ह्रदय से आनंद लेते हुए दौड़ें। उन्होंने 450 से ज्यादा महिलाओं के भी इस दौड़ में हिस्सा लेने के लिए अत्यंत खुशी व्यक्त की एवं बच्चों के भी भाग लेने पर प्रसन्नता व्यक्त की। इस दौड़ में 74 वर्षीय पुरुष एवं 66 वर्षीय महिला भी भाग ले कर लोगों को बढ़ती उम्र में स्वस्थ रहने हेतु दौड़ने के लिए प्रेरित करेंगे वहीं दूसरी ओर 8 वर्ष के बच्चे ने भी रजिस्ट्रेशन करा कर लोगों को स्वस्थ रहने का सन्देश देने का प्रण किया है।

इस हाफ मैराथन के आयोजन का इंतजार लोगों को बेसब्री से था. दरअसल, कोरोना काल की वजह से दो साल तक इसका आयोजन नहीं हो सका. आम तौर पर हर साल इस इवेंट का आयोजन अक्टूबर और नवम्बर के बीच ही होता है. ऐसे में जब इस बार इसके आय़ोजन की जानकारी लोगों को मिली तो उन्होंने बढ़चढ़कर रजिस्ट्रेशन कराया. इस मैराथन में 2300 से ज्यादा लोगों के भाग लेने की उम्मीद है।

इस हाफ मैराथन में स्कूलों, कॉलेजों के बच्चे, बड़ी कॉर्पोरेट कंपनियों के अधिकारी, पैरामिलिटरी फोर्स, आर्मी के धावकों के साथ ही विदेशी धावक भी भाग लेने आते हैं. सबसे ज्यादा धावक ट्रांस हिंडन गाजियाबाद से आते हैं और हाफ मैराथन में उन्हीं का दबदबा रहता है.

यशोदा हाफ मैराथन कार्यक्रम विवरण:

रविवार, 13 नवंबर 2022 ओपन एवं रिपोर्टिंग टाइम – सुबह 5:00 बजे, आयोजन स्थल :  यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद से  शुरु होकर यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी में खत्म होगी, हाफ मैराथन (21 किमी)- सुबह 5:40 बजे यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद से शुरू होकर हिंडन एलिवेटेड रोड से होते हुए वहीं खत्म होगी.  10 किमी रन- सुबह 6:00 बजे यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद से शुरू होकर हिंडन एलिवेटेड रोड से होते हुए वहीं खत्म होगी. 5 किमी रन- सुबह 6:20 बजे यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद से शुरू होकर हिंडन एलिवेटेड रोड से होते हुए वहीं खत्म होगी., 5 किमी वाकथॉन – सुबह 6:30 बजे यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, से शुरू होकर वही खत्म होगी.

Check Also

गुरु तेग बहादुर अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुभाष गिरि को राजीव गांधी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice दिल्ली के दिलशाद गार्डन स्थित गुरु तेग बहादुर अस्पताल के …