Breaking News

अब से अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों को ही मिलेगी चीनी GHAZIABAD

विनोद गिरि / गाज़ियाबाद voice

जिला पूर्ती अधिकारी ने सभी खाद्य निरीक्षक व पूर्ती निरीक्षकों को निर्देशित किया है कि वह अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रह कर चीनी का शत प्रतिशत वितरण अंत्योदय राशन कार्डधारकों में कराना सुनिश्चित करें. साथ ही समस्त उचित दर विक्रेता अपनी दुकान पर पहले ही चस्पा करा दें कि केवल अंत्योदय राशन कार्डधारकों को ही चीनी का वितरण किया जायेगा ताकि वितरण के समय कार्डधारकों में भ्रम की स्थिति पैदा न हो.

जिला पूर्ति अधिकारी डॉ सीमा ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत आवश्यक वस्तुओं के साथ चीनी का वितरण माह मार्च, 2021 में केवल अंत्योदय राशन कार्डधारकों में रू -18 प्रति किग्रा0 प्रति कार्ड की दर से त्रैमास जनवरी, फरवरी, मार्च 2021 के लिए 03 किग्रा0 प्रति अंत्योदय कार्ड की दर से मार्च माह की दिनांक 05.03.2021 को प्रारम्भ होने वाले वितरण चक्र में किया जायेगा. जिसके लिये अंत्योदय राशन कार्डधारक को 54 रूपये 03 किग्रा 0 चीनी का उचित दर विकेता को देना होगा.

उन्होंने कहा कि समस्त उचित दर विक्रेता अपनी दुकान पर पहले ही चस्पा करा दें कि केवल अंत्योदय राशन कार्डधारकों को ही चीनी का वितरण किया जायेगा, जिससे वितरण के समय कार्डधारकों में भ्रम की स्थिति पैदा न हो. सभी क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी/पूर्ति निरीक्षक अपने क्षेत्रान्तर्गत भ्रमणशील रहकर चीनी का शत प्रतिशत वितरण अंत्योदय राशन कार्डधारकों में कराना सुनिश्चित करेंगे.

Check Also

श्रेया हॉस्पिटल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन, कोरोना कर्मवीरों को किया गया सम्मानित GHAZIABAD

अभिषेक सिंह / गाज़ियाबाद voice साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित श्रेया हॉस्पिटल में विश्व फिजिओथेरेपी …